Vaastu Shaastra के अनुसार उपाए करने वाले को व्यापार में होता है बड़ा लाभ, जानिए कैसे

वास्तुशास्त्र (Vaastu Shaastra) केवल घर या मकान पर हावी नहीं होता हैं,बल्कि हम अगर अपनी दुकान या कार्यस्थल को भी वास्तु के मुताबिक सुनियोजित करें

वास्तुशास्त्र (Vaastu Shaastra) केवल घर या मकान पर हावी नहीं होता हैं,बल्कि हम अगर अपनी दुकान या कार्यस्थल को भी वास्तु के मुताबिक सुनियोजित करें तो व्यापार में भी खूब तरक्की प्राप्त की जा सकती हैं।

Vaastu Shaastra

वास्तुशास्त्र (Vaastu Shaastra) में कई ऐसे उपाय हैं जिनका इस्तमाल अगर हम अपनी दुकान या कार्य स्थल में करें तो हम व्यापार में लाभ अर्जित कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं वास्तुशास्त्र के ऐसे उपाय जो हमें व्यापार में तरक्की और उन्नति दिलाते हैं…

1-वास्तुशास्त्र (Vaastu Shaastra) के अनुसार दुकान को हमेशा सुबह जल्दी खोलना चाहिए और दुकान खोल कर भगवान सूर्य को नमस्कार करके कार्य शुरू करना चाहिए। इससे सभी ग्रह संतुलित रहते हैं और करोबार में तरक्की होती है।

2- वास्तु शास्त्र (Vaastu Shaastra) के अनुसार जिन दुकानों का मुख पूर्व दिशा में खुलता हो, उन्हें उत्तर दिशा में अपने इष्ट देव की तस्वीर लगानी चाहिए। ऐसा करने से कारोबार में तरक्की होगी।

3- अगर आपकी दुकान का मुख पूर्व में है तो दुकान के काउंटर को दक्षिण दिशा में रखें और अपना मुहं उत्तर दिशा में करके बैठें । इससे व्यापार में ज्यादा से ज्यादा लाभ प्राप्त होगा। (Vaastu Shaastra)

4- वास्तु शास्त्र (Vaastu Shaastra) के अनुसार आगे की ओर से सिंहमुखी दुकान लाभप्रद होती। अर्थात ऐसी दुकान जिसका आगे का हिस्सा चौड़ा हो और पीछे का पतला, इसे सिंहमुखी दुकान कहते हैं।

ऐसा होने पर कारोबार में लाभ अर्जित होता हैं।

5- वास्तु शास्त्र (Vaastu Shaastra) के अनुसार दुकान में बेकार की, अनुपयोगी या अश्लील सामान नहीं रखना चाहिए और न ही कभी अपनी दुकान में ऐसे किसी गलत काम को करने देना चाहिए। इससे दुकान की बरकत चली जाती है।

6- दुकान के गल्ले में लक्ष्मी जी का श्री यंत्र या पीले चावल रखने से व्यापार में उन्नति होती है।

Afghanistan के जिस इलाके में गई थी भारतीय पत्रकार दानिश की जान, अब वहां से आई ये बड़ी खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *