देश-भर में एक मर्तबा फिर टोटल लॉकडाउन! अनियंत्रित स्थिति के चलते मिले संकेत

कोरोना के बढ़ते केस को देखकर लग रहा है कि देश में एक मर्तबा फिर टोटल लॉकडाउन लग सकता है

पूरे भारत में कोविड के नए रुप ओमिक्रॉन ने हाहाकार मचा रखा है। आलम ये हा कि राजधानी दिल्ली, बंगाल व महाराष्ट्र जैसे प्रदेशों में लॉकडाउन ही एक मात्र आप्शन है। थर्ड वेव की आहट के चलते इन स्थानों पर कोरोना के केस बढ़ने के साथ सख्स पाबंदियों का सिलसिला शुरू हो चुका है।

lockdown

जानकारी के मुताबिक, कोरोना के बढ़ते केस को देखकर लग रहा है कि देश में एक मर्तबा फिर टोटल लॉकडाउन लग सकता है! तो वहीं राजधानी दिल्ली में साप्ताहिक कर्फ्यू लगा दिया है, यानी सटरडे व सनडे को कर्फ्यू रहेगा और इस दौरान अकारण घर से बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी।

आपको बता दें कि महत्वपूर्ण सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे। इस दौरान अफसर कर्मचारी घर से ही वर्क करेंगे। तो वहीं दूसरी ओर मुंबई में भी कोरोना के सों होती बेतहाशा इजाफे के मद्देनजर निरंतर नई गाइडलाइन जारी की जा रही हैं, यानी शहर लॉकडाउन की तरफ बढ़ने लगा है। वहीं, यूपी, राजस्थान, मध्य प्रदेश, बंगाल सहित अन्य प्रदेशों में भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है।

अगर बात उत्तर प्रदेश की करें तो अभी यहां साप्ताहिक कर्फ्यू नहीं लगा है, लेकिन 6 जनवरी से रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट लॉकडाउन जारी रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close