गोण्डा में हुआ दर्दनाक हादसा, बछड़े को बचाने कुंए में उतरे पांच व्यक्तियों की मौत

उत्तर प्रदेश के गोण्डा जिले में आज पांच व्यक्तियों की जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत हो गई। मामला गोण्डा जिले के मोहल्ला महाराजगंज का है।

गोण्डा। उत्तर प्रदेश के गोण्डा जिले में आज पांच व्यक्तियों की जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत हो गई। मामला गोण्डा जिले के मोहल्ला महाराजगंज का है। जहां एक पुराने कुएं में एक बछड़ा गिर गया। जिसे बचाने के लिए कुएं में कूदा एक युवक को डूबता देख उसे बचाने के लिए एक-एक कर चार और लोग कूद गए। जिसमें पांचों लोगों की डूबने से मौत हो गई। हालांकि लोगों ने बछड़े को जिंदा निकाल लिया।

घटना की सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड और पुलिस की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गईं लेकिन उनके घटनास्थल पर पहुंचने से पहले ही पांचों लोगों की मौत हो चुकी थी। उसके बाद एक एक कर पांचों शवों को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। इस दौरान जिला प्रशासन के आलाअधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

स्थानीय लोगों के मुताबिक सूखे कुए में एक बछड़ा गिर गया था जिस को बचाने के लिए एक युवक कुएं में उतर गया लेकिन कुएं में गंदगी व कचरा भरा होने का जहरीली गैस का रिसाव हो रहा था । जिसकी चपेट में आकर युवक कुएं में डूबने लगा युवक को बचाने के लिए चार युवक और कुएं में उतर गए। लेकिन गैस की चपेट में आकर चारों युवक कुएं के अंदर ही बेहोश हो गए और डूबने लगे। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर इन सभी को बचाने के लिए अथक प्रयास किया जब तक इन युवकों को बाहर निकाला जाता तब तक इनके हालत बहुत ही गंभीर हो चुकी थी । घंटों मशक्कत के बाद पांचों युवकों को बाहर निकाल कर जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां पर डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया।

गोंडा जिला अधिकारी ने बताया कि मरने वालों में एक ही परिवार के चार सदस्य थे उन्होंने बताया कि पुलिस टीम व  फायर ब्रिगेड द्वारा इन्हें बचाने की पूरी कोशिश की गई लेकिन कोशिश असफल रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *