करारी मात के बाद अब बढ़ी ट्रंप की परेशानियां! जानें क्यों राष्ट्रपति पद छोड़ते ही जाएंगे जेल?

यूएसए में राष्ट्रपति इलेक्शन भले ही खत्म हो चुका हो, मगर सियासी घमासान दिन पर दिन तेज होता जा रहा है।

न्यूयॉर्क॥ यूएसए में राष्ट्रपति इलेक्शन भले ही खत्म हो चुका हो, मगर सियासी घमासान दिन पर दिन तेज होता जा रहा है। एक ओर डोनाल्ड ट्रम्प अपनी हार स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं और दूसरी ओर अमेरिका के नए नवेले प्रसिडेंट जो बिडेन शपथ लेने की तैयारी कर रहे हैं।

इन सबके मध्य अमेरिका से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि पूर्व प्रेसिडेंट ट्रम्प के इस्तीफा देने के साथ ही उनकी गिरफ्तारी मुमकिन है। जानकारों ने बताया कि पूर्व प्रसिडेंट ट्रम्प के विरूद्ध कई ऐसे मामले हैं, जिसमें उन्हें पद से इस्तीफा देते ही जेल हवा खानी पड़ सकती है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कई जानकारों का कहना है कि ट्रम्प के कार्यकाल में हुए कथित घोटालों की जांच से पता चलता है प्रसिडेंट पद से इस्तीफा देने के बाद ट्रम्प पर आपराधिक कार्यवाही की जा सकती है। साथ ही वित्तीय मामलों को लेकर पर मुश्किलें बढ़ सकती है।

अमेरिकी कानून के अंतर्गत पद पर रहते हुए प्रसिडेंट के विरूद्ध केस नहीं चलाया जा सकता है। ऐसे में ट्रम्प के विरूद्ध आधिकारिक कार्यों के लिए अभी मुकदमा नहीं चलाया जा सकेगा। यही वजह है कि वे इस कानून का लाभ उठाकर अब तक इन मुश्किलों से बचते रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *