UP: पुलिस की पिटाई से 17 साल के लड़के की हुई मौत, चौकी प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मी निलंबित

एक 17 वर्षीय लड़के की उसके चाचा और तीन पुलिसकर्मियों ने एक पुलिस चौकी के अंदर कथित तौर पर बेरहमी से पिटाई की

लखीमपुर खीरी, 24 जनवरी| उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एक 17 वर्षीय लड़के की उसके चाचा और तीन पुलिसकर्मियों ने एक पुलिस चौकी के अंदर कथित तौर पर बेरहमी से पिटाई की, उसकी अस्पताल में मौत हो गई।

UP POLICE

आपको बता दें कि चौकी प्रभारी कार्यालय समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही लड़के के परिवार ने आरोप लगाया कि पुलिस “हमले में सीधे तौर पर शामिल थी”। लखीमपुर खीरी के एसएसपी संजीव सुमन ने कहा: “हम पुलिसकर्मियों के खिलाफ शिकायत की जांच कर रहे हैं और दोषी पाए जाने पर किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा।”

वहीँ आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहे एक वीडियो में लड़के के परिवार के एक वरिष्ठ पुलिसकर्मी को लड़के के शरीर पर बाहरी चोट के निशान दिखाई दे रहे हैं। पलिया सर्किल ऑफिसर (सीओ), संजय नाथ तिवारी ने कहा: “पोस्टमॉर्टम सोमवार को किया जाएगा और रिपोर्ट हमें मौत के कारण का पता लगाने में मदद करेगी।

“लड़के के परिवार ने दो शिकायतें दर्ज की हैं और हमने उसके चाचा राम बहादुर और पड़ोसी राजवीर सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। दूसरी शिकायत एक सब-इंस्पेक्टर और दो कांस्टेबल के खिलाफ है। हम मामले की विस्तार से जांच कर रहे हैं और इसके अनुसार संबंधित पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।”