तो क्या बिहार में बनेगी महागठबंधन की सरकार, ये ट्वीट हो रहा है वायरल

चुनाव आयोग का कहना है कि अब तक एक करोड़ वोटों की गिनती हो चुकी है।   

पटना। बिहार विधानसभा की 243 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के लिए मतगणना जारी है। रुझानों में राज्य में एक बार फिर राज्य में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए गठबंधन सरकार बनाती हुई दिखाई दे रही है। चुनाव आयोग का कहना है कि अब तक एक करोड़ वोटों की गिनती हो चुकी है।

 

Nitish tejsvi

तीन बजे तक 128 सीटों पर आगे है एनडीए

दोपहर तीन बजे सामने आए चुनाव आयोग के रुझान के अनुसार एनडीए 128 सीटों और महागठबंधन 105 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं बसपा- दो, एआईएमआईएम- दो, लोजपा- दो और अन्य- चार सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं।

महागठबंधन की सरकार सुनिश्चित है

ताजा रुझानों के बीच राष्ट्रीय जनता दल ने ट्वीट कर कहा कि राज्य में महागठबंधन की सरकार बनेगी। पार्टी ने ट्वीट कर कहा, ‘हम सभी क्षेत्रों के उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं से संपर्क में है और सभी जिलों से प्राप्त सूचना हमारे पक्ष में है। देर रात तक गणना होगी। महागठबंधन की सरकार सुनिश्चित है। बिहार ने बदलाव कर दिया है। सभी प्रत्याशी और काउंटिंग एजेंट मतगणना पूरी होने तक काउंटिंग हॉल में बने रहें।’

दरभंगा से जीते भाजपा उम्मीदवार

दरभंगा से भाजपा उम्मीदवार संजय सरावगी ने जीत दर्ज की है। उन्होंने 67248 वोटों से अपने विरोधी को हराया है।

इन सीटों पर जारी है कांटे की टक्कर

अबतक आए रुझानों में कई सीटों पर कांटे की टक्कर देखी जा रही है। वहीं अलीनगर, अमरपुर, अररिया, अतरी, बाजपट्टी, बख्तियारपुर, कसबा, कटिहार, केवटी, मधेपुरा, महाराजगंज, नाथनगर, सीतामढ़ी और तरारी ऐसी विधानसभा सीटे हैं जहां वोटों का अंतर 500 से भी कम है। यहां कहीं पांच, कहीं आठ तो कहीं 32 मतों से उम्मीदवार आगे-पीछे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *