UP की पहली बीएसएल-3 लैब इस शहर में हुई शुरू, मुख्यमंत्री ने किया शुभारम्भ

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के बाल चिकित्सा संस्थान में 300 बेड के डेडीकेटेड कोविड अस्पताल का शुभारम्भ किया। उन्होंने 100 बेड के हॉस्टल, बीएसएल-3 लैब और गेस्ट हाउस का भी लोकार्पण किया।

लखनऊ, 07 सितम्बर । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के बाल चिकित्सा संस्थान में 300 बेड के डेडीकेटेड कोविड अस्पताल का शुभारम्भ किया। उन्होंने 100 बेड के हॉस्टल, बीएसएल-3 लैब और गेस्ट हाउस का भी लोकार्पण किया।

yogi

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के खिलाफ मजबूती के साथ लड़ाई लड़ी जा रही है। जैसे हमने इंसेफेलाइटिस के खिलाफ लड़ाई लड़ी और 95 फीसद मौतों को नियंत्रित करने में सफलता पाई है, उसी तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश कोरोना के खिलाफ खड़ा है।

कोरोना से लड़ाई में असरदार साबित होंगी बीआरडी मेडिकल कॉलेज में उपलब्ध सुविधाएं

उन्होंने कहा कि पूर्वांचल की जनता को इस 300 बेड के डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल को समर्पित करते हुए मुझे प्रसन्नता की अनुभूति हो रही है। आज हम प्रदेश की पहली बीएसएल-3 लैब भी बीआरडी मेडिकल कॉलेज से प्रारम्भ कर रहे हैं। साथ ही पीजी छात्रों के लिए 100 बेड के हॉस्टल और बीआरडी मेडिकल कॉलेज गेस्ट हाउस का भी लोकार्पण कर रहे हैं। इनकी आवश्यकता का अनुभव हमने कोविड-19 कालखंड के दौरान किया होगा।

कोरोना के दौरान आइसोलेशन वॉर्ड में काम कर रहे डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ और टेक्नीशियन आदि सीधे अपने घर जाने के बजाय इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रहते हैं। इस दृष्टि से बीआरडी मेडिकल कॉलेज को समर्पित सुविधाएं कोरोना से लड़ाई में असरदार साबित होंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close