अमेरिकी सांसद ने किये चौंकाने वाले खुलासे, कहा- पड़ोसी देशों के लिए खतरा बन रहा चीन

दक्षिण पूर्व एशिया और भारत की यात्रा से लौटे अमेरिकी सांसद जॉन कोर्निन ने संसद के सामने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। उन्होंने अमेरिकी...

वाशिंगटन। दक्षिण पूर्व एशिया और भारत की यात्रा से लौटे अमेरिकी सांसद जॉन कोर्निन ने संसद के सामने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। उन्होंने अमेरिकी संसद में पेश की गयी अपनी रिपोर्ट कहा कि चीन, भारत के साथ सीमा युद्ध में उलझा हुआ है। इसके साथ ही ये देश अपनी आक्रामक नीतियों की वजह से पड़ोसी देशो के लिए भी खतरा बनता जा रहा है। अमेरिकी सांसद ने कहा कि ये उन देशों के लिए सबसे अधिक खतरा साबित हो रहा है जिनकी सीमाएं ड्रैगन से सटी हुई हैं।

XI ZINPING

बता दें कि जॉन कोर्निन ने बाहरी खतरों और चुनौतियों को समझने के लिए पिछले हफ्ते दक्षिण पूर्व एशिया और भारत का दौरा किया था। उन्होंने अमेरिकी डेलीगेट का नेतृत्व भी किया था। अमेरिकी सांसद जॉन कोर्निन इंडिया कॉकस के अध्यक्ष भी हैं। संसद में पेश अपनी रिपोर्ट में कोर्निन ने कहा कि चीन अंतरराष्ट्रीय जलक्षेत्र के लिए भी खतरा बनता जा रहा है। वह अपने यहां के अल्पसंख्यकों खासतौर पर उइगर मुसलमानों के खिलाफ मानवाधिकारों का जबरदस्त उल्लंघन कर रहा है। उन्होंने ये भी कहा कि ड्रैगन ताइवान को सीधे हमले की चेतावनी दे चुका है।

मोदी से भी की मुलाकात

भारत दौरे पर आये जॉन कोर्निन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात और इस दौरान हुई चर्चा के विषय को भी अमेरिकी संसद के सामने पेश किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *