Uttar Pradesh Fencing Selection Competition : लखनऊ की अर्चिता और अनुश्री ने जीते स्वर्ण

img

लखनऊ की अर्चिता और अनुश्री ने उत्तर प्रदेश तलवारबाजी चयन प्रतियोगिता के पहले दिन में स्वर्ण पदक जीता। इस प्रतियोगिता में लखनऊ के युवाओं ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

प्रतियोगिता का विवरण
उत्तर प्रदेश तलवारबाजी संघ द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में लखनऊ की अर्चिता ने जूनियर बालिका फॉयल में स्वर्ण पदक जीता, जबकि लखनऊ की अनुश्री ने जूनियर बालिका ईपी में स्वर्ण पदक हासिल किया।

उत्तर प्रदेश तलवारबाजी संघ
उत्तर प्रदेश तलवारबाजी संघ का मुख्य उद्देश्य तलवारबाजी को बढ़ावा देना है। इस संघ ने युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए प्रतियोगिताओं का आयोजन किया है।

प्रतियोगिता के आयोजन
यह प्रतियोगिता चौक स्टेडियम में आयोजित हुई थी और इसमें बहुत सारे युवा खिलाड़ी भाग लेते रहे। इसमें जूनियर और सीनियर तलवारबाजों को चयन का मौका दिया गया था।

जीत का सम्मान
यहां पर लखनऊ की अर्चिता और अनुश्री ने उम्दा प्रदर्शन करके स्वर्ण पदक हासिल किया। इन युवा तलवारबाजों ने नहीं सिर्फ खुद को बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश को भी गर्वित किया है।

आने वाली प्रतियोगितायें  
राष्ट्रीय जूनियर तलवारबाजी प्रतियोगिता 31 दिसंबर 2023 से 3 जनवरी 2024 तक छत्तीसगढ़ में होगी, जबकि राष्ट्रीय सीनियर प्रतियोगिता गुवाहाटी में 28 से 31 जनवरी 2024 तक होगी।

इन प्रतियोगिताओं में उत्तर प्रदेश के तलवारबाज अपनी क्षमता का प्रदर्शन करने का मौका पाएंगे और देश के नाम को ऊंचाईयों तक पहुंचाने का संकल्प लेंगे।

लखनऊ की अर्चिता और अनुश्री ने जीता स्वर्ण पदक
इस प्रतियोगिता में लखनऊ की अर्चिता और अनुश्री ने अपने प्रदर्शन से दिखाया कि वे अगली प्रतियोगिताओं में भी शानदार प्रदर्शन कर सकती हैं। उन्होंने अपने क्षमताओं का बेहतरीन उपयोग करके स्वर्ण पदक हासिल किया।

यह तलवारबाजी प्रतियोगिता नहीं सिर्फ खेल का मैदान बल्कि युवाओं के लिए एक मंच भी है जहां उन्हें अपनी क्षमताओं को दिखाने का मौका मिलता है। यहां के युवा तलवारबाज ने अपने प्रदर्शन से लोगों को प्रेरित किया है।

Related News