टोक्यो ओलंपिक में नाम रोशन करेगा उत्तर प्रदेश का लाल, कारनामें ऐसे कि जानकर करेंगे सलाम

टाइम पत्रिका ने सौरभ के बारे में लिखा कि 19 वर्षीय निशानेबाज सौरभ चौधरी टोक्यो में स्वर्ण में भारत के सर्वश्रेष्ठ शॉट्स में से एक हैं

उत्तर प्रदेश॥ स्टार निशानेबाज सौरभ चौधरी आगामी टोक्यो ओलंपिक में भारत के प्रमुख पदक दावेदारों में से एक हैं। पिछले चार वर्षों में उनके प्रदर्शन ने सभी का मन मोह लिया है। 19 साल के इस खिलाड़ी के पास एक या दो नहीं, बल्कि आठ निशानेबाजी में विश्व कप स्वर्ण पदक हैं।

Saurabh Chaudhary

टाइम पत्रिका ने चौधरी की उपलब्धि पर भी ध्यान दिया है, और पिस्टल शूटर को हाल ही में जारी की गई ‘एथलीटों को टोक्यो ओलंपिक में देखने के लिए’ सूची में शामिल किया है। इस सूची में दुनिया भर के 48 कुलीन खिलाड़ी हैं, जिनमें जिमनास्ट सिमोन बाइल्स, स्प्रिंटर्स एलिसन फेलिक्स, नोआ लाइल्स और शेली-एन फ्रेजर-प्राइस, लंबी दूरी के धावक इलियड किपचोगे, तैराक सेलेब ड्रेसेल और केटी लेडेकी और एनबीए स्टार जैसे बड़े नाम हैं। दूसरों के बीच में केविन डुरंट।

प्रतिष्ठित सूची में जगह बनाने वाले सौरभ एकमात्र भारतीय हैं। इसके अलावा, मेरठ का यह खिलाड़ी एकमात्र अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज भी है जिसने यह जगह बनाई है।

टाइम पत्रिका ने सौरभ के बारे में लिखा कि 19 वर्षीय निशानेबाज सौरभ चौधरी टोक्यो में स्वर्ण में भारत के सर्वश्रेष्ठ शॉट्स में से एक हैं। केवल 2015 में शूटिंग करने के बाद, उन्होंने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में 14 स्वर्ण और छह रजत पदकों का एक प्रभावशाली रिकॉर्ड जमा किया है। 2018 में, वह एशियाई खेलों में भारत के सबसे कम उम्र के स्वर्ण पदक विजेता बने।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *