उत्तराखंड- मरीजों को मिली बड़ी राहत, OPD सेवाएं हुईं शुरू

कोविड महामारी के साथ AIIMS के एक्सपर्ट ब्लैक फंगस और एस्परजिलोसिस जैसे जानलेवा फंगस की दोहरी चुनौती का सामना कर रहे थे

देहरादून॥ AIIMS ऋषिकेश (Rishikesh) में लगभग ढाई माह बाद OPD सेवाएं दोबारा शुरू हो गई हैं। OPD सेवाएं शुरू होने से AIIMS में उपचार के लिए प्रतीक्षा कर रहे उत्तराखंड, पश्चिमी यूपी, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के मरीजों को बड़ी राहत मिली है। पहले दिन रजिस्ट्रेशन काउंटर पर 2500 रोगियों का रजिस्ट्रेशन किया गया।

Hospital

कोविड महामारी के साथ AIIMS के एक्सपर्ट ब्लैक फंगस और एस्परजिलोसिस जैसे जानलेवा फंगस की दोहरी चुनौती का सामना कर रहे थे। हालांकि मरीजों की सुविधा के लिए AIIMS प्रशासन ने वर्चुअल OPD और टेली नर्सिंग जैसी सेवाओं शुरू किया था।

मरीजों को घर बैठे वर्चुअल प्लेटफार्म के माध्यम से विशेषज्ञ परामर्श मुहैया कराया जा रहा था। किंतु अब कोरोना संक्रमण कम होने के साथ AIIMS प्रशासन ने OPD सेवाओं को बहाल कर दिया है। जनरल मेडिसिन, जनरल सर्जरी, पीडियाट्रिक, ऑर्थोपैडिक, सर्जिकल ओंकोलॉजी, मेडिकल ओंकोलॉजी, डर्मिटोलॉजी, ईएनटी, यूरोलॉजी, पीएमआर, मनोचिकित्सा, पल्मोनरी मेडिसिन आदि विभागों के चिकित्सक OPD में मरीजों का उपचार कर रहे हैं।

सोमवार को सवेरे 7 बजे से ही OPD के रजिस्ट्रेशन काउंटर पर मरीजों और तीमारदारों की अच्छी खासी भीड़ रही। सुबह 8.30 बजे रजिस्ट्रेशन काउंटर पर पर्चा बनना शुरू हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *