एम्स में भर्ती उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी स्वस्थ, जानिए कब मिलेगी छुट्टी

अगले एक-दो दिनों में उन्हें डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

देहरादून। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), ऋषिकेश में भर्ती उत्तराखंड की राज्यपाल बेबीरानी मौर्य अब पूर्ण स्वस्थ हैं। उनके स्वास्थ के मद्देनजर एम्स अस्पताल प्रशासन अब उन्हें डिस्चार्ज करने की योजना बना रहा है। अगले एक-दो दिनों में उन्हें डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।
Baby Rani Mourya 1
उल्लेखनीय है कि कोरोना उपचार के लिए एम्स में भर्ती राज्यपाल का स्वास्थ्य अब पहले से बेहतर है। एम्स में भर्ती होने के बाद उन्हें उपचार के दौरान उनमें किसी भी प्रकार का कोरोना का कोई नया लक्षण विकसित नहीं हुआ है। कोरोना संक्रमित होने के बाद राज्यपाल बेबीरानी मौर्य को 23 नवम्बर को उपचार के लिए एम्स में भर्ती किया गया था। एम्स के पांच विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम उनके स्वास्थ्य पर नियमित तौर से निगरानी रख रही है।
एम्स के डीन (हॉस्पिटल अफेयर्स) प्रोफेसर यूबी मिश्रा ने बताया कि राज्यपाल अब पूरी तरह से स्वस्थ हैं। उनके कोरोना से संबंधित सभी मानक  सामान्य हैं। उन्होंने बताया कि उनमें कोरोना के लक्षण विकसित हुए 10 दिन पूरे हो चुके हैं। ऐसे में सरकार की गाइडलाइन के तहत उन्हें अब डिस्चार्ज किया जा सकता है। प्रो. मिश्रा ने बताया कि उनके स्वास्थ्य में लगभग पूर्ण सुधार को देखते हुए उन्हें एक- दो दिनों के भीतर डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *