उत्तराखंड- मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में जताई बारिश की संभावना, देहरादून सहित इन जिलों में वर्षा के आसार

राजधानी दून में आसपास के क्षेत्रों में अगले एक हफ्ते तक आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही वक्त वक्त पर बारिश होने व तेज हवाओं के चलने की संभावना है

देहरादून॥ उत्तराखंड में मौसम को लेकर बड़ा अपडेट आया है। मौसम जानकारों ने आगामी 24 घंटे में देहरादून, पिथौरागढ़, नैनीताल और बागेश्वर आदि जनपदों में तेज हवाओं के साथ वर्षा की भी संभावना जताई है।

rain 1

मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी दून में आसपास के क्षेत्रों में अगले एक हफ्ते तक आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही वक्त वक्त पर बारिश होने व तेज हवाओं के चलने की संभावना है।

हालांकि सवेरे से ही देहरादून और ऋषिकेश में मौसम है। टनकपुर और डीडीहाट में बादल छाए हैं। पंतनगर, बाजपुर, रुद्रपुर, बागेश्वर में हल्की धूप निकली है। उधर, गढ़वाल में रुद्रप्रयाग और चमोली में हालांकि हल्की धुंध है, किंतु उमस भरी गर्मी हो रही है।

राजधानी देहरादून व आसपास के क्षेत्रों में मौसम बीते एक पखवाड़े से अजीबोगरीब रंग दिखा रहा है। सोमवार को तड़के जहां राजधानी दून में रिमझिम वर्षा हुई थी, वहीं दिनभर जबरदस्त गर्मी का सामना करना पड़ा। अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री पहुंचाने से लोग गर्मी से बेहाल रहे। हालांकि आसमान में छाए बादलों ने थोड़ी राहत जरूर दी, किंतु बारिश नहीं होने से दिन भर लोगों को जबरदस्त गर्मी का सामना करना पड़ा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *