Uttarakhand Tourism: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में विश्वस्तरीय मिनी झील का शिलान्यास किया

सरकारी गल्ला विक्रेताओं के लंबित पड़े भुगतान को लेकर सीएम ने जल्द भुगतान का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि उपनल से सम्बन्धित कार्मिकों के मानदेय में 10 वर्ष से कम के कार्मिकों को रू. 2000 प्रतिमाह और 10 वर्ष से ऊपर कार्मिकों को रू. 3000 प्रतिमाह मानदेय के रूप में वृद्धि की जायेगी।

उत्तराखंड (Uttarakhand Tourism) के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को निरंजनपुर देहरादून में विश्व स्तरीय मिनी झील का शिलान्यास किया एवं झील के सौंदर्यीकरण एवं भव्य निर्माण हेतु सरकार द्वारा हर संभव मदद की घोषणा की।सभा को संबोधित करते हुए सीएम धामी ने कहा कि आज सरकार ने कैबिनेट बैठक के दौरान लंबे समय से चली आ रही आशा कार्यकत्रियों की मांग को पूरा करते हुए उनके मानदेय के अन्तर्गत रू. 1000 और प्रोत्साहन राशि के रूप में रू. 500 बढ़ा दिए हैं।Uttarakhand Tourism- Cm Dhami

सरकारी गल्ला विक्रेताओं के लंबित पड़े भुगतान को लेकर सीएम ने जल्द भुगतान का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि उपनल से सम्बन्धित कार्मिकों के मानदेय में 10 वर्ष से कम के कार्मिकों को रू. 2000 प्रतिमाह और 10 वर्ष से ऊपर कार्मिकों को रू. 3000 प्रतिमाह मानदेय के रूप में वृद्धि की जायेगी। उन्होंने कहा मुख्य सेवक के रूप में 101 दिन में करीब 330 से ज्यादा फैसले ले लिए गए हैं। उन्होंने कहा कोरोना काल में पर्यटन (Uttarakhand Tourism) से जुड़े होटल कारोबारियों, टैक्सी चालकों जैसे अनेक प्रभावित लोगों के लिए सरकार द्वारा 200 करोड़ का राहत पैकेज घोषित किया गया।

सरकार युवाओं को रोजगार देने पर कार्य कर रही- Cm Dhami

सीएम धामी ने कहा हमारी सरकार युवाओं को रोजगार देने पर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा विभिन्न विभागों में रिक्त चल रहे 24000 पदों पर भर्ती एवं युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए प्रत्येक जिले में मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अंतर्गत ऋण वितरित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा मलिन बस्तियों को आने वाले 3 साल में मालिकाना हक मिले इस पर सरकार कार्य कर रही है। उन्होंने कहा हमारी सरकार समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक मदद पहुंचाने का कार्य कर रही है। साथ ही जनता की सेवा में समर्पित है। उन्होंने कहा जनता की मांग को देखते हुए सरकार आगे भी कई फैसले लेगी। (Uttarakhand Tourism)

उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश निरंतर आगे बढ़ रहा है। साथ ही विश्व में शक्तिशाली भारत, आत्मनिर्भर भारत के रूप में उभर रहा है। उन्होंने कहा हम आने वाले समय में उत्तराखंड को देश का नंबर वन राज्य बनाएंगे साथ ही उत्तराखंड को आध्यात्मिक और सांस्कृतिक राजधानी बनाने पर कार्य करेंगे। सीएम ने कहा उत्तराखंड का विकास हम सभी के सामूहिक विकास से संभव है। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, विधायक श्री हरबंस कपूर, मेयर श्री सुनील उनियाल गामा एवं अन्य लोग मौजूद रहे। (Uttarakhand Tourism)

CM Uttarakhand ने टाॅपर छात्राओं को स्मार्ट फोन वितरित किये, कहा 24 हजार रिक्त सरकारी पदों पर भर्ती प्रक्रिया चालू

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *