उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी की राह पर चले उत्तराखंड के नए सीएम धामी, लिया ये प्रशंसनीय फैसला

कुछ लोगों ने बताया कि मनहूस जैसी धारणाओं पर ऐतबार नहीं किया जाना चाहिए

उत्तराखंड के नए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत के एक फैसले को पलट दिया है। यह निर्णय सीएम के सरकारी आवास न्यू कैंट रोड, देहरादून में कोरोना वॉर्ड बनाने का है। बता दें कि उत्तराखंड में नए मुख्यमंत्री देहरादून में बने सरकारी बंगले में शिफ्ट हो गए। ये बंगला ‘मनहूस’ कहा जाता है। जोकि प्रशंसनीय फैसला बताया जा रहा है।

Pushkar Singh Dhami

सीएम धामी ने अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ गुरुवार को सीएम के शिविर कार्यालय में पूजा-अर्चना की, जो आधिकारिक आवास का एक हिस्सा है। शुक्रवार को उन्होंने सरकारी आवास के मुख्य हॉल में जनसभा कार्यक्रम में भी लोगों से मुलाकात की।

बताया जाता ‘मनहूस’ आवास

सीएम के इस सरकारी आवास को लेकर सियासी गलियारों में कई तरह की चर्चाएं हैं. इस आवास को ‘मनहूस’ माना जाता है। धारणा यह है कि सदन में रहे किसी भी सीएम ने अपना कार्यकाल पूरा नहीं किया है। दिलचस्प बात यह है कि पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत ने घर से दूर रहना पसंद किया, लेकिन फिर भी उन्हें जल्दी सीएम पद से हटना पड़ा।

हालांकि, कुछ लोगों ने बताया कि मनहूस जैसी धारणाओं पर ऐतबार नहीं किया जाना चाहिए। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने भी नोएडा आकर यही संदेश देने की कोशिश की थी। नोएडा को लेकर सियासी दलों में ये धारणा थी कि नोएडा में आने वाला यूपी के किसी सीएम को दूसरी बार सीएम की कुर्सी नहीं मिली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *