उन्नाव- वैक्सीनेशन सेंटर का है बुरा हाल, टीकाकरण ना होने से युवा निराश

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हसनगंज में बनाए गए कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर पर 12 वर्ष से कम आयु के बच्चों के अभिभावकों का टीकाकरण किया जा रहा है।

हसनगंज (उन्नाव)। हसनगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के युवाओं का टीकाकरण ना होने से टीकाकरण कराने वालों को मायूसी का सामना करना पड़ रहा है। वैक्सीनेशन की व्यवस्था ना होने से उनको डर सता रहा है कि कहीं वह कोरोना संक्रमण की चपेट में ना आ जाएं।

कोविड-19 का वैक्सीनेशन कराने आए प्रदीप कुमार पाली बीघापुर ने बताया कि हमने रजिस्ट्रेशन कराया था रजिस्ट्रेशन के बाद वैक्सीनेशन सेंटर सीएससी हसनगंज दिखा रहा था, लेकिन जब यहां आए तो पता चला कि यहां केवल बच्चों के अभिभावकों का ही टीकाकरण हो रहा है।

हुसैन नगर उन्नाव निवासी शुभम ने बताया कि हमने रजिस्ट्रेशन कराया था रजिस्ट्रेशन कराने के बाद हमको हसनगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सेंटर दिखा रहा था। वैक्सीनेशन के लिए जब हम यहां पहुंचे तो पता चला कि यहां केवल बच्चों के अभिभावकों का ही टीकाकरण हो रहा है,बगैर टीका लगवाए वापस लौटना पड़ रहा है।

 

शकील

न्योतनी निवासी मोहम्मद शकील ने बताया कि हमने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था लेकिन यहां आकर पता चला कि केवल अभिभावकों का ही टीकाकरण हो रहा है।

टीकाकरण के बगैर मायूस होकर लौटना पड़ रहा है, उन्होंने मांग की हसनगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भी अट्ठारह साल से 44 साल तक के व्यक्तियों का टीकाकरण होना चाहिए।

हसनगंज निवासी मनोज एडवोकेट ने बताया कि कोरोना वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था लेकिन अभी तक वैक्सीन बुक नहीं हो पायी है।

 

मनोज कुमार एडवोकेट

जिससे वैक्सीनेशन नहीं हो पा रहा है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ दिनेश कुमार ने बताया कि वैक्सीनेशन सेंटर पर जो अभिभावक अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं,उन्हीं का टीकाकरण किया जा रहा है। उन अभिभावकों से उनके बच्चों का जन्म प्रमाण पत्र या आधार कार्ड देख कर ही टीका लगाया जा रहा है और 45 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों को वैक्सीन लगायी जा रहा है उन्होंने बताया कि 18 साल से 44 साल तक टीकाकरण की कोई व्यवस्था यहां पर नहीं है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हसनगंज में बनाए गए कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर पर 12 वर्ष से कम आयु के बच्चों के अभिभावकों का टीकाकरण किया जा रहा है।

वही अट्ठारह वर्ष से लगाकर 44 वर्ष तक के युवा व्यक्ति कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए चक्कर काट रहे हैं। हसनगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सुविधा ना होने से टीकाकरण नहीं हो पा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हसनगंज में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शासन के निर्देशानुसार 12 वर्ष तक के बच्चों के अभिभावकों को कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण किया जा रहा है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि कोरोनावायरस की तीसरी लहर बच्चों के लिए ज्यादा घातक होगी।

कोरोना संक्रमण से बच्चों को बचाने के लिए अभिभावकों का टीकाकरण किया जा रहा है। हसनगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मोहान विधानसभा विधायक बृजेश रावत के द्वारा फीता काटकर टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन किया गया था।टीकाकरण केंद्र पर टीका लगा रही स्टाफ नर्स संजू व नीलम ने बताया कि यहां पर बच्चों के अभिभावकों का टीकाकरण किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *