इंतजार हुआ खत्म, इंडिगो की फ्लाइट से कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंची यहां

भिन्न-भिन्न बाक्सों में 94 हजार टीके भोपाल पहुंचे है। यहां से इंसुलेटेड वैन से वैक्सीन को कमला पार्क स्थित वैक्सीन सेंटर पर इसे रखा गया है।

कोविड-19 वैक्सीन की पहली खेप बुधवार सुबह मुंबई से भोपाल पहुंच चुकी है। इंडिगो की फ्लाइट 6 इ 661 से मुंबई से शेड्यूल फ्लाइट से वैक्सीन भोपाल के राजा भोज हवाई अड्डे पहुंची है। विमान के हवाई अड्डे पहुंचने से पहले ही स्वास्थ्य विभाग की इंसुलेटेड वैन हवाई अड्डे पहुंच गई थी। भिन्न-भिन्न बाक्सों में 94 हजार टीके भोपाल पहुंचे है। यहां से इंसुलेटेड वैन से वैक्सीन को कमला पार्क स्थित वैक्सीन सेंटर पर इसे रखा गया है।

Indigo

भोपाल हवाई अड्डे से कोरोना वैक्सीन लेकर गाड़ी रवाना हो चुकी है। यहां से वैक्सीन को सभी जिलों में भेजा जाएगा। वहां सभी अफसर की देखरेख में ट्रांसपोर्टेशन का काम होगा। सभी जिले के लिए पदाधिकारी को नियुक्त कर इन्हें जिम्मेदारी सौंपी जा चुकी है। भोपाल जिले के विभिन्न प्रखंड व अस्पताल में वैक्सीन भेजकर 16 जनवरी से टीकाकरण महाअभियान चलाया जाएगा। बताते चले कि वैक्सीन को हवाई अड्डे से रिसीव करने के लिए 8 बजे से ही वहां गाड़ी लगाई जा चुकी थी। कई बड़े अधिकारी खुद भी हवाई अड्डे पर मौजूद थे।

लोगों तक वैक्सीन देने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है। भोपाल के राजा भोज हवाई अड्डे से इंसुलेटेड वैन के जरिए यह वैक्सीन स्टेट वैक्सीन सेंटर तक पहुंचाई गई है। अधिकारियों का कहना है कि इंसुलेटेड वैन में 7 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान को बनाए रखते हुए वैक्सीन को वैक्सीन सेंटर तक लाया गया है। अब 16 जनवरी को देशभर में इस महाटीका अभियान की शुरुआत होगी। लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *