बंगाल में निरंतर बारिश से बढ़ने लगा जलस्तर, तूफान के बाद फिर खतरे में तटीय निवासी

26 मई को ही इन इलाकों में घातक तूफान यास ने तांडव मचाया था जिसकी वजह से समुद्र का पानी रिहायशी क्षेत्रों में घुस गया था।

कोलकाता॥ बंगाल मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बीते चार दिनों से निरंतर बारिश हो रही है। खासकर उत्तर 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, पूर्व बर्दवान और आसपास के क्षेत्र में निरंतर बारिश हो रही है।

coastal dwellers

बुधवार सुबह से ही इन इलाकों में निरंतर बारिश का सिलसिला शुरू हुआ है। मौसम जानकारों ने बताया है कि समुद्र तट पर बने निम्न दबाव की वजह से यह बारिश निरंतर हो रही है। 26 मई को ही इन इलाकों में घातक तूफान यास ने तांडव मचाया था जिसकी वजह से समुद्र का पानी रिहायशी क्षेत्रों में घुस गया था।

निरंतर बारिश भी हुई थी जिसके कारण बढ़ा हुआ जलस्तर अभी भी जस का तस है। इसके अलावा पिछले तीन-चार दिनों से निरंतर हो रही बारिश ने इन इलाकों में निवासियों का जनजीवन बदहाल बना दिया है।

राज्य सरकार ने गत छह जून को सभी जिलाधिकारियों के नाम एक अलर्ट जारी किया था जिसमें प्री मानसून बारिश के बारे में चेतावनी दी गई थी और नदी समुद्र तथा अन्य जगहों पर बांधों को मजबूत करने के आदेश दिए गए थे। साथ ही जिलाधिकारियों को किसी भी तरह के हालात से निपटने की चेतावनी भी पहले से ही दे दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *