कड़ाके की गर्मी के बीच बदला मौसम, गरज-चमक के साथ पड़ी हल्की फुहार

मौसम में यह बदलाव जम्मू-कश्मीर में बने पश्चिमी विक्षोभ के दबाव के कारण आया है।

जम्मू-कश्मीर में बीते कईं दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी के बाद आज सवेरे से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं और अब हल्की बारिश भी शुरू हुई है। इस दौरान गरज-चमक के साथ तेज हवाएं भी चल रही हैं जिससे मौसम में एक बार फिर बदलाव आया है। मौसम में यह बदलाव जम्मू-कश्मीर में बने पश्चिमी विक्षोभ के दबाव के कारण आया है।

Weather Update For Today

मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार जम्मू में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है। वहीं कश्मीर में भी हल्की बारिश होगी। रात से बादलों के बाद न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस के बीच बढोतरी हुई है। मौसम की अठखेलियों के बीच अभी तक पूरे जम्मू-कश्मीर में तापमान सामान्य से ऊपर चल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार अगले चौबीस घंटों के दौरान वादी के कई इलाकों में बारिश हो सकती है।

इसी बीच जम्मू का न्यूनतम तापमान 26.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बनिहाल का न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस, बटोत का न्यूनतम तापमान 15.9, कटड़ा का न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भद्रवाह का न्यूनतम तापमान 13.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। काजीगुंड में न्यूनतम तापमान 11.2, पहलगाम में 7.0, कुपवाड़ा में 10.1, कोकरनाग में 9.3 जबकि गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लेह का न्यूनतम तापमान 3.0 डिग्री सेल्सियस रहा। कारगिल का न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *