पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद अगले दिन क्या महसूस करती हैं लड़कियां!

कुछ शोधकर्ताओं ने इस पर शोध की और इमोशंस नाम के जर्नल में इस अध्ययन को पब्लिश कराया। अध्ययन में यह पता चला कि शारीरिक संबंध के सकारात्मक प्रभाव (पॉजिटिव इम्पैक्ट) अगले दिन तक बने रहते हैं।

डेस्क.शारीरिक संबंध बनाने से होने वाले कई फायदों के बारे में शायद आपने पढ़ा होगा जैसे, तनाव मुक्त होना, स्किन पर चमक आना या कैलरी बर्न करना, आदि-आदि। लेकिन क्या सेक्स आपका जीवन का स्तर भी सुधार सकता है? इस सवाल का जवाब जानने के लिए एक रिसर्च भी हुआ। इस शोध का उद्देश्य यह पता लगाना था कि क्या सेक्स हमारी इमोशनल हेल्थ और परसेप्शन को बेहतर करने का काम करता है।

lifestyle

कुछ शोधकर्ताओं ने इस पर शोध की और इमोशंस नाम के जर्नल में इस अध्ययन को पब्लिश कराया। अध्ययन में यह पता चला कि शारीरिक संबंध के सकारात्मक प्रभाव (पॉजिटिव इम्पैक्ट) अगले दिन तक बने रहते हैं।हालांकि आपका यौन-जीवन (सेक्शुअल रिलेशनशिप) किस तरह का है, परिणाम इस बात पर अधिक निर्भर करते हैं।

शारीरिक संबंध बनाने की ये नई पोजीशन ‘the 68’ क्यों है बेहद ख़ास, जानकर आप भी…

रिसर्च में भाग लेने वालों की यौन सक्रियता (सेक्शुअल ऐक्टिविटी) और 21 दिनों तक उनका सेक्शुअल सैटिस्फैक्शन लेवल दर्ज किया गया। इस अध्ययन में 18 से 20 आयु के लोग वॉलंटियर थे। इनमें 76 फीसदी महिलायें थीं इनमें से भी 64 फीसदी रिलेशनशिप में थीं।

इस वजह से सिकुड़ जाती है वैजाइना, पार्टनर को न हो ज्यादा तकलीफ तो कर लें ये जरुरी काम!

इस रिसर्च से यह निष्कर्ष यह निकला कि जब लोग शारीरिक संबंध बनाते हैं तो वे अधिक पॉजिटिव और जिंदादिल महसूस करते हैं, इससे लोगों का मूड अगले दिन तक बेहतर रहता है। किसी प्यार भरे रिश्ते में बनाये गए शारीरिक संबंध और कैजुअल डेट के शारीरिक संबंध में कोई अंतर दिखाई नहीं दिया। दोनों के नतीजे ही सकारात्मक निकले।

महिला के इस अंग में होता था बहुत दर्द, डॉंक्टर को दिखाने पर सामने आयी ये सच्चाई

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *