जब आया था इस बल्लेबाज का तूफान, 38 गेंदों में ठोंक दिया शतक, अपनी टीम को इस तरह दिलाई यादगार जीत

नई दिल्ली॥ साउथ अफ्रीका के विस्फोटक प्लेयर डेविड मिलर T20 क्रिकेट के साथ-साथ IPL के सबसे घातक बल्लेबाजों में से एक हैं। इंडियन प्रिमियर लीग (IPL) इतिहास के दौरान मिलर के बल्ले से कई विस्फोटक पारियां निकली हैं।

David miller and maxwell

मगर डेविड मिलर ने इंडियन प्रिमियर लीग (IPL) 2013 में एक ऐसी पारी खेली थी, जो इंडियन प्रिमियर लीग (IPL) इतिहास में अब तक याद की जाती है। डेविड मिलर ने कप्तान कोहली की टीम आरसीबी के विरूद्ध अपने इंडियन प्रिमियर लीग (IPL) करियर का पहला शतक जड़, किंग्स इलेवन पंजाब को एक रोमांचक जीत दिलाई थी।

वर्ष 2013 के इंडियन प्रिमियर लीग (IPL) में एक मुकाबला किंग्स इलवेन पंजाब व आरसीबी के बीच खेला गया था। मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेल गए इस मैच में पंजाब की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। आरसीबी की टीम ने चेतेश्वर पुजारा, क्रिस गेल व एबी डी विलियर्स की तूफानी पारी के दम पर पंजाब को 20 ओवर में 191 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की आरंभ बेहद बेकार रही व टीम ने 7.4 ओवर में 51 रनों पर 3 विकेट गंवा दिए।

उस वक्त 5वे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए डेविड मिलर ने पंजाब की डूबती नैय्या को पार लगाना प्रारम्भ किया। कुछ देर क्रीज पर सेट होने के बाद मिलर ने अपने बल्ले से आतिशबाजी प्रारम्भ कर दी। मिलर ने आरसीबी के एक-एक बॉलर को रिमांड पर लेते हुए चौके व छक्कों की झड़ी लगा दी। मिलर ने अंधाधुन्ध खेल के दम पर 38 गेंदों में 8 चौके व 7 छक्के की बदौलत नाबाद 101 रनों की विस्फोटक पारी खेल पंजाब को 2 ओवर पहले ही 6 विकेट से विनर बना दिया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *