लखनऊ के इकाना स्टेडियम में कब से होगी क्रिकेट की बहार

नवम्बर महीने के शुरू से ही लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में टी-20 मुकाबलों की बहार होगी।

लखनऊ : नवम्बर महीने के शुरू से ही लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में टी-20 मुकाबलों की बहार होगी। आईपीएल-15 में दो फ्रेंचाइची टीमों के बढ़ाए जाने पर मुकाबलों के आयोजन को लेकर स्टेडियम लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। इन अटकलों के बीच इकाना स्टेडियम में आने वाले तीन-चार माह काफी व्यस्त रहने वाले है।

Ikana Stadium

यहां चार नवंबर से शुरू होने वाली सैयद मुश्ताक अली टी-20 के 15 मुकाबलों के अलावा अगले साल मार्च माह में सीनियर वीमेंस टी-20 ट्रॉफी के 15 मैचों का आयोजन निर्धारित हुआ है। जहां तक इंटरनेशनल मैच का सवाल है तो यहां 18 मार्च को भारत और श्रीलंका की टीमों के बीच टी-20 मैच होना सुनिश्चित हो चुका है। इन दिनों स्टेडियम को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए तैयार किया जा रहा है, जिसके लिए टीमें 27 अक्तूबर को लखनऊ पहुंच जाएगी।

इकाना स्पोर्ट्स सिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर उदय सिन्हा का कहना है कि हम किसी भी बड़े आयोजन के लिए तैयार है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के ठीक बाद स्टेडियम प्रांगण में क्रिकेट अकादमी खोलने का निर्णय हो चुका है। इसके लिए भारत के तीन से चार इंटरनेशनल क्रिकेटरों से बात चल रही है। अकादमी में 500 चुनिंदा खिलाड़ियों को चयनित किया जाएगा। इसमें ढाई सौ खिलाड़ी बोर्डिंग और ढाई सौ खिलाड़ी डे-बोर्डिंग स्कीम के लिए चयनित किए जाएंगे।

सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी की टीमें 27 अक्तूबर को लखनऊ पहुंचेंगी। यहां एक नवंबर तक क्वारंटीन रहने के बाद दो दिन अभ्यास का समय होगा। इसके बाद चार से लेकर नौ नवंबर तक 15 मैच खेले जाएंगे। इकाना स्टेडियम के ए और बी ग्राउंड में प्रतिदिन तीन मैच होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *