पंजाब में कांग्रेस, बीजेपी या AAP 2022 में किसकी बनेगी सरकार, जानें क्या परिणाम आया सर्वे में

2017 तक सत्ता में रही अकाली दल को इस बार सिर्फ 18 फीसदी वोट मिलने की उम्मीद है

केजरीवाल की पार्टी पंजाब में कड़ी टक्कर वाली पार्टी बनकर उभर रही है। एबीपी-सीवोटर सर्वे के मुताबिक, 117 सीटों वाली पंजाब विधानसभा में आम आदमी पार्टी को 52 से 58 सीटें मिलने का अनुमान है। इसके अतिरिक्त सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी 37 से 42 सीटों पर ही टिकी हुई नजर आ रही है।

panjab election.jpg

हालांकि, केजरीवाल की पार्टी बहुमत के करीब से गायब नजर आ रही है। पंजाब में सत्ता के लिए जादू का आंकड़ा पाने के लिए किसी भी पार्टी को 59 सीटें मिलना जरूरी है, मगर सात से 1 सीट के अंतर से केजरीवाल की पार्टी नदारद नजर आ रही है। वहीं, ओपिनियन पोल में बीजेपी, कैप्टन अमरिंदर सिंह व ढींडसा के गठबंधन को केवल एक सीट मिलने का अनुमान जताया गया है।

तो वहीं वोट प्रतिशत के मामले में AAP को बड़ी बढ़त मिलती नजर आ रही है। सर्वे के अनुसार प्रदेश में आप को 40 % वोट मिल सकते हैं, जबकि कांग्रेस को 36 फीसदी वोट मिल सकते हैं।

इन पार्टियों को लगेगा करारा झटका

आपको बता दें कि 2017 तक सत्ता में रही अकाली दल को इस बार सिर्फ 18 फीसदी वोट मिलने की उम्मीद है। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक से सुर्खियों में आई बीजेपी को महज 2 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है. अगर यह ओपिनियन पोल सही साबित होता है तो अकाली दल के साथ-साथ बीजेपी, कांग्रेस को भी करारा झटका लगेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close