वसूली के आरोपों से उठेगा पर्दा? मुंबई पुलिस खंगालेगी NCB दफ्तर के सीसीटीवी फुटेज

drug case

मुंबई। ड्रग क्रूज केस में शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद एनसीबी के डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर लगे वसूली के आरोपों की जांच मुंबई पुलिस की विशेष टीम कर रही है। इस कड़ी में मुंबई पुलिस की विशेष जांच टीम ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के दक्षिण मुंबई दफ्तरों के सीसीटीवी फुटेज मांगे हैं। यह टीम ड्रग्स-ऑन-क्रूज़ केस में एनसीबी टीम पर लगे जबरन वसूली के आरोपों की समानांतर जांच कर रही है।

drug case

मुंबई पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एनसीबी को सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध कराने के लिए औपचारिक रूप से कहने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जांच टीम ने 2 अक्टूबर की रात तक की तारीखों के फुटेज मांगे हैं, जब शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान और अन्य आरोपियों को एनसीबी कार्यालय में लाया गया था। एक अधिकारी ने बताया कि, “यह एनसीबी कार्यालय में सैम डिसूजा, के पी गोसावी और मनीष भानुशाली की गतिविधि और आवाजाही की जांच करने के लिए है।”

इधर आज यानी मंगलवार को महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल के आधिकारिक आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में मुंबई पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले और संयुक्त सीपी कानून व्यवस्था वी नांगरे पाटिल एनसीपी प्रमुख शरद पवार प्रमुख रूप से हिस्सा लेंगे। सूत्रों ने बताया कि बैठक में समीर वानखेड़े के खिलाफ आरोपों में एसआईटी की प्रगति पर भी चर्चा की जाएगी।

अधिकारी ने बताया कि एसआईटी पहले ही एनसीबी के स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सेल का बयान दर्ज कर चुकी है। बता दें कि सेल ने दावा किया था कि उसने एनसीबी के गवाह के पी गोसावी को 25 करोड़ रुपये के भुगतान सौदे पर बातचीत करते हुए सुना था जब मामले के सिलसिले में एनसीबी ने आर्यन खान को अरेस्ट किया था।

0 Comments

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password