क्या तृणमूल कांग्रेस गोवा में भी चुनाव लड़ेगी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की नजर अब गोवा पर हैं.अगले सप्ताह गोवा के दो दिवसीय दौरे पर वह जा रहीं हैं.

कोलकाता :पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की नजर अब गोवा पर हैं.अगले सप्ताह गोवा के दो दिवसीय दौरे पर वह जा रहीं हैं. चालीस सदस्यीय गोवा विधानसभा के लिए चुनाव अगले साल की शुरुआत में होंगे. तृणमूल कांग्रेस की ओर से जानकारी दी गई कि तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख 28 अक्टूबर को दो दिवसीय यात्रा पर गोवा के लिए रवाना होंगी.

Mamata Banerjee

पार्टी की ओर से बताया गया है कि ममता बनर्जी गोवा में पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगी. हालांकि, उनके यात्रा कार्यक्रम को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है. तृणमूल कांग्रेस, इस साल की शुरुआत में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में अपनी शानदार जीत के बाद, राष्ट्रीय स्तर पर अपना दायरा बढ़ाने कर प्रयास कर रही है.

तृणमूल कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित गोवा और त्रिपुरा में पैठ बनाने में लगी है. इस संबंध में ममता बनर्जी ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि 28 को अपनी पहली गोवा यात्रा पर जा रही हूं. मैं सभी लोगों से, संगठनों और राजनीतिक दलों से भाजपा और उनके विभाजनकारी एजेंडे को हराने के लिए एकजुट होने का आह्वान करना चाहती हूं. गोवा के लोग पिछले 10 वर्षों से इस शासन से परेशान हैं.

इधर तृणमूल कांग्रेस के एक नेता ने कहा है कि ममता शायद किसी गठबंधन के लिए छोटे दलों के कुछ नेताओं से मिलें, लेकिन वह उन्हें हमारी पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित भी कर सकती हैं. भाजपा और कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई ने बनर्जी की यात्रा को लकर कटाक्ष किया और उनकी इस यात्रा को ‘‘तटीय राज्य (गोवा) के राजनीतिक पर्यटन” के रूप में बताया.

भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि गोवा का मौसम अब पर्यटकों के लिए उपयुक्त है. वह वहां छुट्टियां मनाने जा रही हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अब्दुल मन्नान ने कहा कि ममता बनर्जी की गोवा यात्रा का कोई नतीजा नहीं निकलेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *