खतरे में पड़ सकती है दुनिया, चीन ने किया ये खतरनाक काम, हो सकती है भारी तबाही

साइंटिस्टों ने बताया कि ये अनियंत्रित रॉकेट आने वाले कुछ दिनों में पृथ्वी पर गिर सकता है। अगर ऐसा होता है तो भारी नुकसान की संभावना है।

बीजिंग॥ बताया जाता है कि कोरोना वायरस चीन के गलत एक्सपेरिमेंट की देन है, जिससे पूरी दुनिया आज लड़ रही हैं और इस महामारी ने करोड़ो की जान भी ले ली है। ऐसे में चीन एक बार फिर से बड़ा खतरनाक किया जो दुनिया के लिए खतरे का सबब बन सकता है।

China flag

दरअसल, स्पेस में अपनी ताकत में इजाफा करने कि लिए चीन ने बीते हफ्ते अपने अंतरिक्ष स्टेशन को बनाने के लिए पहला मॉड्यूल लॉंच किया था। किंतु अब यही विश्व के लिए एक खतरा बना गया है।

चीन का लॉन्ग मार्च फाइव-बी रॉकेट अनियंत्रित होकर धरती के चक्कर काट रहा है। साइंटिस्टों ने बताया कि ये अनियंत्रित रॉकेट आने वाले कुछ दिनों में पृथ्वी पर गिर सकता है। अगर ऐसा होता है तो भारी नुकसान की संभावना है।

बता दें कि ये चीन के रॉकेट का कोर स्टेज है, जिसका वजन 21 टन है। इस कोर स्टेज के जरिए ही रॉकेट को सपोर्ट दिया जाता है। तय कार्यक्रम के अनुसार इस रॉकेट के कोर स्टेज को समुद्र में बनाए गए जगह पर गिरना था, किंतु अब ये बेकाबू हो कर धरती के चक्कर काटने लगा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के इस रॉकेट का हिस्सा आने वाले कुछ दिनों में पृथ्वी पर गिर सकता है। जिससे बहुत ज्यादा नुकसान हो सकता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *