Lord Shiva की विशेष कृपा प्राप्त करने के लिए ऐसे करें आराधना

सावन का महीन प्रारम्भ होने वाला हैं, ये पूरा महीना विशेषतौर पर भगवान शिव (Lord Shiva) की आराधना के लिए समर्पित हैं। इस सावन के महीने में जो भी श्रद्धापूर्वक भगवान

सावन का महीन प्रारम्भ होने वाला हैं, ये पूरा महीना विशेषतौर पर भगवान शिव (Lord Shiva) की आराधना के लिए समर्पित हैं। इस सावन के महीने में जो भी श्रद्धापूर्वक भगवान शिव का पूजन करते हैं आशुतोष शिव उससे तत्काल प्रसन्न होते हैं और भक्त की सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं।

Lord Shiva

इसी कारण शिव भक्त इस माह में विभिन्न तरीकों से भगवान शिव (Lord Shiva) की आराधाना करते हैं। इस वर्ष सावन की शुरूआत 25 जुलाई से हो रही है। ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहें हैं जिन्हें अपना कर भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त की जा सकती है..

1- जीवन संतुलित रूप से नहीं चल रहा है, मानसिक रूप से परेशान रहते हैं तो सावन के सोमवार को भगवान शिव (Lord Shiva) को चावल और दूध की बनी खीर चढ़ाएं। सभी तरह के मानसिक तनाव और परेशानियां दूर होंगी।

2-अगर आप अपने जीवन में आर्थिक तौर पर परेशान है, नौकरी या कारोबार में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है तो सावन के प्रत्येक सोमवार को शिवलिंड़ (Lord Shiva) पर आनार का जूस चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

3- अगर आप लंबे समय से बीमार हैं और स्वास्थ्य लाभ नहीं हो रहा है तो जल में काला तिल डालकर भगवान शिव (Lord Shiva) का अभिषेक करना चाहिए। ऐसा करने से बीमारी में जल्द ही स्वास्थ्य लाभ होने लगता है।

4- अगर आपके दामपत्य जीवन में किसी तरह की समस्या आरही है, पति-पत्नि में अनबन रहती है। ऐसे में सावन के माह में पति-पत्नि मिलकर भगवान शिव (Lord Shiva) का पंचामृत से अभिषेक करें, दामपत्य जीवन की सारी दिक्कतें दूर होंगी।

5- सावन के महीने भर मांस-मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए। महीने भर सात्विक आहार ग्रहण करें और सोमवार का व्रत रखें भगवान शिव (Lord Shiva) आपके सारे संकट और दुख दूर करेंगे।

Ayurveda में सोवा के जड़ी-बूटी को मानते हैं वजन घटाने की दवा, जानें क्या है इस्तेमाल करने के तरीके

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *