नए साल पर योगी सरकार ने 27 IPS अधिकारियों का किया प्रमोशन, 8 का हुआ तबादला

img

यूपी की योगी सरकार ने प्रदेश में प्रस्तावित इलेक्शन से पहले बीती देर रात आठ वरिष्ठ आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया है। योगी सरकार के आदेश के मुताबिक, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीएफ) साइबर क्राइम के पद पर तैनात रामकुमार अब एडीजी वाराणसी जोन की जिम्मेदारी संभालेंगे।

CM YOGI

तो वहीं, एडीजी वाराणसी जोन बृजभूषण को लखनऊ जोन का एडीजी बनाया गया है। जबकि एडीजी बरेली जोन अविनाश चंद्र को अब डीजी फायर सर्विस लखनऊ की जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

इसके साथ ही पुलिस महानिदेशक के पद पर पदोन्नत एडीजी लखनऊ जोन एसएन सबत को पुलिस महानिदेशक विद्युत निगम के पद पर भेजा गया है। जबकि अभी तक पदस्थापन का इंतजार कर रहे एडीजी सुभाष चंद्रा अब साइबर क्राइम के एडीजी होंगे. वहीं, एडीजी कार्मिक राजकुमार को एडीजी बरेली जोन बनाया गया है। इसके साथ ही पुलिस महानिदेशक अग्निशमन सेवा आनंद कुमार को अब पुलिस महानिदेशक, कारा प्रशासन एवं सुधार विभाग बनाया गया है। वहीं एडीजीपी पीएसी अजय आनंद को भी एडीजी जवानों की कमान सौंपी गई है।

वहीं, राज्य की बीजेपी सरकार ने भी नए साल में 27 आईपीएस अधिकारियों को पदोन्नत किया है। इसके साथ ही 10 आईपीएस अधिकारियों को चयन ग्रेड दिया गया है। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी ने पदोन्नति के आदेश भी दिए हैं। उप्र के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने जानकारी दी है कि एडीजी बरेली जोन अविनाश चंद्र को डीजी के पद पर पदोन्नत किया गया है. 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी नवीन अरोड़ा, मोहित अग्रवाल, जीके गोस्वामी और भजनी राम मीणा को आईजी से एडीजी बनाया गया है।

Related News
img
img