मोबाइल से घर बैठे कमा सकते हैं ढेर सारा रुपया, कम दिमाग लगाए और ऐसे करें अच्छी खासी इनकम

3 ऐसी ऐप्लीकेशन हैं, जिनको छात्रों ही नहीं कोई भी use कर सकता है।

वर्तमान में हर किसी के पास मोबाइल है। मोबाइल में वो हर चीज है, जो हमारे बहुत काम आती है। इसके जरिए रुपया भी कमाया जा सकता है। जी हां, कई ऐसी ऐप्लीकेशन हैं, जो लोगों को रुपया कमाने का मौका देती हैं। यदि आप भी घर पर बोर बैठे हैं या फिर रुपया कमाने की तलाश में है, तो ये ऐप्लीकेशन आपकी सहायता करेंगी। इसमें न अधिक दिमाग लगता है और न कोई इंवेस्ट।

आपको बता दें कि 3 ऐसी ऐप्लीकेशन हैं, जिनको छात्रों ही नहीं कोई भी use कर सकता है। ये 3 ऐप्लीकेशन EarnKaro App, ySense तथा Task Mate है। कहीं आपको ऑनलाइन वेबसाइट की डिल्स का लिंक शेयर करना होता है, तो किसी में आइडिया देने के रुपए मिलते हैं। आईये जानते हैं इन तीन ऐप्लीकेशन के बारे में।

ये एक इंडियन ऐप्लीकेशन है, जो कैशबैक देती है। इस एप के जरिए रुपया कमाना बहुत आसान है। यहां आपको बस अपने मित्र या अपने फॉलोअर्स को डील्स शेयर करनी होती हैं। मान लीजिए जैसे आपको ऑनलाइन शापिंग वेबसाइट पर डील दिखी, तो आप उस लिंक को EarnKaro लिंक में जनरेट कर सकते हैं और उसको फेसबुक, इंस्टा पर शेयर कर सकते हैं। आपको EarnKaro App और वेबसाइट पर लिस्टेड प्रोडक्ट्स और सेवा को बढ़ावा देना होगा।

ऐसे कमा सकते हैं रुपया

आपके द्वारा शेयर किए लिंक को खोलकर किसी ने खरीददारी की, तो आपको उसका कैश कमीशन मिलेगा। आप इन रुपयों को बैंक खाते में भी ट्रांसफर कर सकेंगे। गूगल पर ये एप टॉप लिस्टेड है। इसको अब तक 10 लाख से अधिक लोगों ने इंस्टाल किया है।

ySense एप के जरिए कई बड़ी कंपनियां लोगों से राय मांगती हैं और सुनना पसंद करती हैं। इस पर कई सर्वे भी होते हैं, जिनको पूरा करने पर डॉलर में आर्निंग होती है। इसके अलावा गिफ्ट वाउचर भी दिए जाते हैं। कमाए हुए रुपयों को आप रिडीम भी कर सकते हैं।

तीसरा ऐप्लीकेशन

आपको बता दें कि Task Mate एक गूगल एप है, जो फिलहाल केवल बीटा वर्जन में है। यानी कुछ लोग ही इसका उपयोग कर सकते हैं। इस एप में विश्व के बिजनेस छोटे-छोटे काम देता है। जैसे – अंग्रेजी की लाइन को अपनी भाषा में ट्रांसलेट करना, किसी रेस्टोरेंट की फोटो लेना, सर्वे में भाग लेकर अपनी बात रखना यानी आप अपनी मनमर्जी का कार्य कर सकते हैं। कार्य को पूरा करने पर रुपया भी मिलता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *