पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को मिला नया बल्लेबाजी कोच, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे आप

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच नियुक्त हुए यूनिस खान

पूर्व कप्तान यूनिस खान को पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है। यूनिस 2022 आईसीसी टी-20 विश्व कप इस पद पर बने रहेंगे।पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को उक्त जानकारी दी। टी-20 विश्व कप 2022 ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाला है।

pakistan_cricket_team_coronavirus

यूनिस इस गर्मी से पहले पाकिस्तान के साथ इंग्लैंड गए थे और अब न्यूजीलैंड में आगामी श्रृंखला के लिए अपनी जिम्मेदारियों के साथ बने रहेंगे। टीम 23 नवंबर को पाकिस्तान रवाना होगी।  यूनिस ने एक आधिकारिक प्रेस रिलीज में कहा,”मैं लंबे समय से पाकिस्तान क्रिकेट सेट-अप में शामिल होने से प्रसन्न हूं। मुझे खुशी हुई जब मुझे इस गर्मी में मौका दिया गया। मैंने अपने समय का पूरी तरह से आनंद लिया, और मैं अब उसी समूह के साथ न्यूजीलैंड के एक महत्वपूर्ण दौरे पर काम जारी रखना चाहता हूं।”

यूनिस ने पाकिस्तान के लिए 118 टेस्ट मैचों में 52 से अधिक की औसत से 10,099 रन बनाए हैं। उन्होंने 265 एकदिनी में 7,249 रन और 25 टी-20 में 442 रन बनाये हैं। उन्होंने पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक टेस्ट शतक (34) बनाए हैं।

पीसीबी ने इसके अलावा पूर्व टेस्ट स्पिनर अरशद खान को एक साल के लिए पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। अरशद ने पाकिस्तान के लिए 9 टेस्ट और 58 एकदिवसीय मैच खेले हैं। उन्होंने टेस्ट में 32 और एकदिनी में 56 विकेट हासिल किये हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *