नेपाल में युवाओं ने किया प्रदर्शन, सरकार से की मांग, जानिए क्यों है युवाओं में आक्रोश

नेपाल में सैकड़ों युवा प्रदर्शनकारियों ने सरकार से मांग की है। कि वह महामारी से निपटने के लिए बेहतर प्रबंध करे। आपको बता दे ये प्रदर्शकारी प्रधानमंत्री निवास के बाहर एकत्रित हुए।

काठमांडू, 11 सितम्बर, यूपी किरण नेपाल में सैकड़ों युवा प्रदर्शनकारियों ने सरकार से मांग की है। कि वह महामारी से निपटने के लिए बेहतर प्रबंध करे। आपको बता दे ये प्रदर्शकारी प्रधानमंत्री निवास के बाहर एकत्रित हुए। और सरकार से महामारी से बेहतर तरीके से निपटने के लिए बेहतर प्रबंध करने संबंधी नारे लगाए। वही त्रिभुवन विश्विद्यालय के सोशियोलॉजिस्ट दिनेश प्रसैन ने कहा कि सरकार ने स्थिति को गलत तरीके से नियंत्रित किया है। यह नेपाल के युवाओं के लिए अलग है। कि वह गैर राजनीतिक शांतिप्रिय प्रदर्शन के लिए सामने आए हैं। जिससे सरकार अपनी गलतियों को स्वीकार कर ले।

गौरतलब है कि नेपाल में कोरोना को नियंत्रित करने के लिए मार्च में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन किया गया था। इस दौरान सैकड़ों मजदूर पैसों की कमी के कारण अपने गांवों की ओर लौट गए। 29 साल के फिल्ममेकर रॉबिक उपाध्याय ने बताया कि कई महीनों तक सरकार के आदेशों का पालन करते हुए हम अपने घरों पर रहे। और सरकार को समर्थन दिया लेकिन लॉकडाउन के दौरान हमें यह अहसास हुआ। कि सरकार महामारी की स्थिति का सामना करने में असफल हो रही है।  स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी समीर श्रेष्ठा ने कहा है। कि सरकार ने युवाओं की मांग को सकारात्मक रूप में लिया है। और वहीं जो मांगे पूरी करने में सरकार सक्षम है। उन्हें जल्द ही पूरा किया जाएगा। हम यह विश्वास दिलाते हैं। कि इस महामारी से लड़ने में सरकार युवाओं के साथ कम करेगी। जबकिं प्रदर्शनकारियों का कहना है। कि अगर सरकार अपने वादों को पूरा नहीं कर सकी तो वह लोग फिर से सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *