गाड़ी में ड्राइवर को अकेला देखकर 10 हजार की इनामी महिला गैंगस्टर लेती थी लिफ्ट

img

मेरठ।। गाड़ी में ड्राइवर को अकेला देखकर लिफ्ट मांगकर लूटने वाली महिला गैंगस्टर पुलिस की गिरफ्त में आ ही गयी।गैंग के साथ लूटपाट करने वाली इस 10 हजारी गैंगस्टर महिला आरती को पल्लवपुरम पुलिस ने शनिवार को गंगानगर में उसके मकान से गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक इंचौली थानाक्षेत्र के गांव रामपुर की निवासी आरती पत्नी गंगानगर में किराये के मकान पर परिवार संग रह रही थी। पुलिस के मुताबिक, आरती के गैंग में आधा दर्जन लुटेरे हैं, जो राहगीरों से लूटपाट करते थे। गैंगस्टर की कार्रवाई के बाद से ही आरती फरार थी। सूचना पर पल्लवपुरम पुलिस ने शनिवार को गंगानगर में उसके किराये के मकान में छापा माकर आरती को धर दबोचा। आरती को पल्लवपुरम थाने में लिखापढ़ी कर महिला थाने पहुंचा दिया है, जहां से उसे रविवार को कोर्ट में पेश किया जायेगा।

इंस्पेक्टर जनक ¨सह चौहान ने बताया कि 30 वर्षीय आरती उन गाड़ियों को रूकवाती थी, जिसमें ड्राइवर अकेला होता था। अकेली खड़ी आरती इशारा कर गाड़ी रूकवाती और लिफ्ट लेकर सवार हो जाती थी। उसके बाद आरती फोन कर अपने साथियों को कोडवर्ड में जानकारी देती थी। उसके साथी पहले से ही आगे खड़े मिलते थे, उस गाड़ी को रूकवाकर उसमें सवार हो जाते थे। गन प्वाइंट पर लेकर सुनसान जगह पर पहुंचकर ड्राइवर को नीचे उतारकर गाड़ी को लूटकर फरार हो जाते थे।

इस प्रकरण में पल्लवपुरम थाने में केस दर्ज हुआ था, जिसमें आरती संग उसके तीन साथी भी जेल गए थे। आरती जमानत पर छूट गई थी। उसके बाद गैंगस्टर में कार्रवाई हुई, जिसमें बाकी तीनों आरोपितों की जमानत हुई। मगर पुलिस गैंगस्टर में आरती की तलाश कर रही थी। एक महीने पूर्व ही आरती पर एसएसपी ने दस हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

पल्लवपुरम पुलिस ने लाखों की ठगी करने वाली आरोपित महिला को शनिवार को गिरफ्तार किया है। आरोपित महिला को महिला थाने पहुंचाया है, जहां से उसे रविवार को कोर्ट में पेश किया जायेगा।

इंस्पेक्टर पल्लवपुरम जनक ¨सह चौहान ने बताया कि पल्लवपुरम फेस-दो स्थित पी पॉकेट निवासी मोहिनी वर्मा पर एक व्यक्ति से लाखों की ठगी का आरोप है, जिसमें पल्लवपुरम थाने में केस दर्ज है। आरोपित महिला फरार चल रही थी, जिसकी पुलिस तलाश में थी। शनिवार को सूचना पर पुलिस ने मोहिनी को उसके मकान से धर दबोचा। पूछताछ और लिखापढ़ी के बाद उसको महिला थाने पहुंचा दिया। रविवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। इंस्पेक्टर ने कहा कि आरोपित मोहिनी ने पंजाब में भी एक व्यक्ति से ठगी की थी, जिसमें वह पंजाब जेल में भी बंद हो चुकी है।

Related News