ट्रंप के सामने मुसलमानों को लेकर पीएम मोदी का आया बड़ा बयान, सुनकर लोगों ने…!

img

नई दिल्ली ।। पीएम मोदी ने अपने अमेरिका यात्रा के दौरान डोनाल्ड ट्रम्प के साथ बैठक की। बैठक में आंतकवाद, पाकिस्तान और व्यापार मुद्दे पर काफी अहम बातचीत हुई। इस दौरान पीएम मोदी ने ट्रम्प और विश्व के सामने हिंदुस्तानीय मुस्लमानों की अच्छी छवि पर प्रकाश डाला। पीएम मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान के मुस्लिम कट्टरपंथ का रास्ता अख्तियार नहीं करते।

ट्रम्प के साथ बातचीत में पीएम मोदी ने कहा कि विश्व में मुस्लिमों की दूसरी सबसे बड़ी आबादी हिंदुस्तान में है। लेकिन वैश्विक आतंकी गतिविधियों या कट्टरपंथ का रास्ता अख्तियार करने वालों में हिंदुस्तानीय मुसलमानों की संख्या ‘काफी कम’ है। आपको बता दें कि पीएम मोदी ट्रम्प से आतंकवाद के मुद्दे पर बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान से बातचीत करने में कोई परहेज नहीं है लेकिन पहले वे आतंकियों पर उचित कार्रवाई करें।

पढ़िएःबड़ी खुशखबरी- भारतीय स्टेट बैंक लाया है नई योजना, यदि नहीं किया ऐसा तो पड़ेगा पछताना

पीएम मोदी और ट्रम्प के बीच इस मुद्दे पर काफी देर तक बातचीत हुई। इस बैठक के बाद विदेश सचिव विजय गोखले ने सूचना देते हुए कहा कि पीएम ने ट्रम्प से कहा कि हिंदुस्तान में मुस्लिमों की सबसे बड़ी या फिर दूसरी सबसे बड़ी आबादी रहती है। लेकिन इनकी विश्व में अन्य देशों के मुकाबले आतंकवादी घटनाओं में संलिप्तता या फिर कट्टरता का रास्ता अख्तियार करने का स्तर बहुत कम है। ये एक अहम तथ्य है जिसके बारे में अंतरराष्ट्रीय समुदाय को जानना चाहिए।

फोटोः फाइल

Related News