पाकिस्तान को राजनाथ सिंह ने किया खबरदार, कहा अगर की ये गलती तो…

img

नई दिल्ली. पाकिस्तान की हरकतों को लेकर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा है कि कश्मीर में आतंकवाद को जन्म देने में संविधान की धारा 370 और अनुच्छेद 35ए की अहम भूमिका रही है. इसने कश्मीर को लहूलुहान कर दिया था. अब देखते हैं कि पाकिस्तान में कितनी ताकत है और कश्मीर की जमीन पर कितने आतंकवादी पैदा होते हैं? राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि अब पाकिस्तान से बात होगी भी तो कश्मीर पर नही, बल्कि पाक अधिकृत कश्मीर पर होगी.

पटना की जन-जागरण रैली को सम्बोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि, जम्मू-कश्मीर की तीन चौथाई अवाम धारा -370 के अधिकतर प्रावधानों को ख़त्म किये जाने के पक्ष में थी. राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि जो भी आतंकी भारत की धरती पर कदम रखेगा, वो वापस लौटकर पाकिस्तान नहीं जा सकेगा. उन्होंने कहा कि धारा 370 हमारे संविधान के लिए एक नासूर बन गया था. यह हमारे दिल और कश्मीर को बर्बाद कर रहा था. उन्होंने साफ़ शब्दों में कहा है कि एक देश के आतंकवादी को दूसरे देश में स्वतंत्रता सेनानी नहीं माना जा सकता.

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि, हर कोई ख्वाब देखता है। लोग कहते हैं कि उनके पास भी ख्वाब है, किन्तु वह पूरा नहीं हो सकता. हमारे पीएम नरेंद्र मोदी ने इसे पूरा कर दिया और दुनिया को दिखा दिया कि अगर हम आंखें खोलकर सपना देखें तो इसे वास्तविकता में बदल सकते हैं. राजनाथ सिंह ने कहा कि, पाकिस्तान को 1965 और 1971 वाली गलती को दोहराने की भूल नहीं करनी चाहिए, क्योंकि अगर वे यह गलती दोहराते हैं तो उन्हें सोचना चाहिए कि पाक के कब्जे वाला कश्मीर क्या बन जायेगा.

Related News