बिहार के नरसिंह राजपूत ने बॉलीवुड में किया धमाल, डिजिटल मीडिया के लिए बनाई ‘पुश स्कूटर’

img

सासाराम।। बिहार में जन्में नरसिंह राजपूत के पिता एग्रीकल्चर विभाग में अफसर थे। वाराणसी से प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त कर नरसिंह ने दिल्ली से बीए किया। पुणे से पर्सनल मैनेजमेंट की डिग्री हासिल करने के तत्पश्चात ज़ी इंस्टीट्यूट ऑफ क्रिएटिव आर्ट्स (ZICA) से एक साल का फ़िल्म डायरेक्शन का डिप्लोमा हासिल किया।

 

1998 में मुम्बई आकर निर्देशक संजीव भट्टाचार्य के साथ धारावाहिक अमानत व चैलेंज में सहायक के रूप में कार्य किया। उसके बाद छोटे बड़े कई प्रोजेक्ट किये। मैग्ना साउंड इंडिया लिमिटेड जैसी म्यूजिक कम्पनी में प्रोडक्शन इंचार्ज के रूप में गायक सोनू निगम के साथ ‘मौसम’, हरिहरण व कई अन्य गायकों के संग एल्बम बनाने में सक्रिय रहे। निंबस कम्पनी लिमिटेड के प्रोडक्शन डिपार्टमेंट में रह कर दूरदर्शन के लिए एक धारावाहिक ‘कहानी सात फेरों की’ बनाई। फिर नरसिंह ने फिल्मों का रुख किया।

नरसिंह की पहली फ़िल्म प्रोडक्शन कंट्रोलर के रूप में ह्रितिक रोशन और सैफ अली खान अभिनीत फिल्म ‘ना तुम जानो ना हम’ थी। फिर परेश रावल के संग ‘वाह वाह रामजी’ रही। उसके बाद अपने भाई एवं एक मित्र सुरेंद्र भाटिया के संग खुद की प्रोडक्शन कंपनी लॉन्च की। इसके जरिये पहली फ़िल्म ‘फन-कैन बी डेंजरस समटाइम्स’, मराठी फिल्म ‘विश्वास’, भोजपुरी फ़िल्म ‘दूल्हा मिलल दिलदार’, और फिर वापस हिंदी फिल्म ‘टॉम डिक एंड हैरी’ व ‘रामा रामा क्या है ड्रामा’ बनाई।

आपको बता दें कि इन सब फिल्मों में नरसिंह एग्जेक्युटिव निर्माता थे। अब निर्माता के रूप में उनकी फिल्म ‘टॉम डिक एंड हैरी रिटर्न्स’, शरमन जोशी, आफताब शिवदासानी एवं जिम्मी शेरगिल के साथ आ रही है, जिसके निर्देशक दीपक तिजोरी हैं। हाल ही में नरसिंह ने एक शार्ट फ़िल्म ‘पुश स्कूटर’ डिजिटल मीडिया के लिए बनाई है।

भविष्य में कई और शार्ट फिल्मों एवं फीचर फिल्मों की तैयारी है।

 

Related News