img

कुशीनगर जिले के विशुनपुरा थाना क्षेत्र के दुदही बहपुरवा रेलवे क्रॉसिंग पर आज सुबह 6:50 बजे सिवान से गोरखपुर जा रही 55075 पैसेंजर ट्रेन की चपेट में स्कूली वैन आ गई। जिससे वैन में सवार 13 बच्चों की मौत हो गई। जबकि आधा दर्जन से अधिक बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जाता है कि स्कूल की वैन में 25 बच्चे सवार थे। घटनास्थल पर राहत व बचाव कार्य जारी है।अभी-अभी UP में हुआ बड़ा हादसा: ट्रेन की चपेट में आई स्कूली वैन, 13 बच्चों की हुई मौत    

मिली जानकारी के मुताबिक, कुशीनगर के डिवाइन मिशन स्कूल की वैन आज सुबह स्कूल जा रही थी, इसी बीच मानव रहित क्रॉसिंग पर सीवान- गोरखपुर पैसेंजर ट्रेन से वैन की टक्कर हो गई। घटना तब हुई जब स्कूली बच्चों से भरी वैन फाटक विहीन रेलवे क्रासिंग को पार कर रही थी और तभी ट्रेन आ गई। बताया जा रहा दुदही – रजवाबर समपार फाटकविहीन क्रासिंग पर जैसे ही वैन चढ़ी कि सिवान से गोरखपुर जाने वाली सवारी गाड़ी आ गई और वैन चपेट में आ गई। उसके परखच्चे उड़ गए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दर्दनाक हादसे पर शोक प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने गोरखपुर कमीशनर को हादसे की जांच कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने का भी निर्देश दिया है।

कुशीनगर जिले में हुए दुर्भाग्यपूर्ण ट्रेन दुर्घटना में स्कूली बच्चों की मृत्यु पर गहरा दुःख पंहुचा। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति एवं परिजनों को संबल देने की प्रार्थना करता हूँ। दुर्घटना से प्रभावित लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था कराने व हर सम्भव मदद करने के निर्देश दिए हैं।

हादसे पर डीजीपी ओपी सिंह ने दुख जताते हुए कहा कि मौके पर स्थानीय पुलिस और जिला प्रशासन बचाव कार्य में जुटा है। रेलवे अधिकारियों को भी सूचित कर दिया गया है। एसडीआरएफ की टीम को भी मौके पर भेजा जा रहा है। डीजीपी ने कहा कि फिलहाल घायलों को उचित इलाज मिले इसकी व्यवस्था की जा रही है। गलती किसकी है यह जांच का विषय है। जांच के बाद जिम्मेदारी तय होगी और भविष्य में ऐसा हादसा न हो यह भी सुनिश्चित किया जायेगा।

--Advertisement--