क्षेत्र पंचायत सदस्य ने असलहे के दम पर किया दलित लड़की से रेप

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

लखनऊ।। ‘एंटी रोमियो स्क्वॉयड’ वाले उत्तर प्रदेश में ‘चार दिन की चांदनी फिर अंधेरी रात’ वाली कहावत चरितार्थ होने लगी है। शुरू के दस दिनों में लग रहा था, जैसे महिला सुरक्षा के मामले में यूपी मिसाल पेश करेगा, लेकिन अब हालात पहले की तरह होते नजर आ रहे हैं। ताजा मामला अमेठी का है, जहां क्षेत्र पंचायत सदस्य ने रेप की वारदात को अंजाम दिया है।

जानकारी के मुताबिक, यह मामला कोतवाली मुंशीगंज के एक गांव से संबंधित है। दलित विधवा चंद्रावती (काल्पनिक नाम) की 14 साल की बेटी देविका (काल्पनिक नाम) अपने भाई प्रदीप (8 वर्ष) के साथ घर के आंगन में सो रही थी।

रात एक बजे उसरापुर वासी क्षेत्र पंचायत सदस्य विनीत पांडेय (35 वर्ष) घर की दीवार फांदकर अंदर दाखिल हो गया।आरोपी ने असलहा निकालकर लड़की की कनपटी पर लगाकर उसके साथ रेप किया। चीख-पुकार सुनकर लड़की की मां और घर के लोग आ गए।

लोगों की आहट पाकर रेप का आरोपी क्षेत्र पंचायत सदस्य मौके से फरार हो गया। इसके बाद लोग पीड़िता लेकर थान गए। नाबालिग पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए हॉस्पिटल भेजा गया है।

वारदात के बाद से आरोपी फरार

अमेठी के एसपी अनीस अंसारी ने बताया कि पीड़िता की मां की तहरीर पर क्षेत्र पंचायत सदस्य विनीत पांडेय के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और पॉक्सो एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आरोपी वारदात के बाद से फरार है। उसकी तलाश में पुलिस की टीम कई ठिकानों पर दबिश दे रही है।

फोटोः प्रतीकात्मक

Related News