img

यूपी किरण ब्यूरो

उत्तर प्रदेश।। यूपी के मुरादाबाद जिले में पति-पत्नी के झगड़े में एक मासूम बच्ची को अपनी जान गंवानी पड़ी। निर्दयी मां ने अपनी दुधमुंही बच्ची को पटक दिया और बच्ची बेसुध हो गई।

पिता बच्ची को फौरन अस्पताल ले गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ केस दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, मुरादाबाद जिले के मूढ़ापांडे थाना क्षेत्र के डीलरा रायपुर में पति-पत्नी के बीच बच्ची की देखभाल करने को लेकर शुरू हुए विवाद में महिला ने अपनी तीन महीने की बच्ची को जमीन पर पटक दिया।

बेहोश बच्ची ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पत्नी की इस हरकत को देखकर पति ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने पत्नी को हिरासत में ले लिया।

मृतक बच्ची के पिता ने बताया, यह मामला शनिवार देर रात का है। इस घटना के बाद पूरा इलाका गहरे शोक में है। हर कोई निर्दयी मां को कोस रहा है। रायपुर गांव का चरणजीत अपने परिवार के साथ रहता है।

उसकी तीन वर्ष पहले कटघर थाना क्षेत्र की रहने वाली आरती से शादी हुई थी। परिवार में दो वर्ष का बेटा और तीन माह की बच्ची थी। चरणजीत मोटरसाइकिल मैकेनिक है। उसका कहना है कि आरती बच्चों की देखभाल ठीक से नहीं कर रही थी।

बच्चों को समय पर खाना तक नहीं देती थी। कुछ दिन पहले उससे इसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। इन सब बातों को लेकर शनिवार को उसकी पत्नी से फिर झगड़ा हो गया। गुस्से में आकर आरती ने अपनी बच्ची को पलंग से उठाकर फर्श पर पटक दिया।

मासूम बेसुध हो गई और अस्पताल में डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। बच्ची की मौत के बाद चरणजीत सदमे में है। बच्ची के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पिता की गोद में मृत पड़ी बच्ची से दो साल बड़ा भाई उसे दुलारते हुए उसके साथ खेलने की कोशिश करने लगा। इस मंजर को देखकर हर एक की आँखें भर आई।

फोटोः फाइल

--Advertisement--