img

 

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

उत्तर प्रदेश/झांसी।। यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मंगलवार को झांसी में केंद्र सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि बीजेपी शहीदों और देशभक्ति पर राजनीति करती है।

सीमा पर जो भी जवान शहीद हो रहे हैं वे यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश और दक्षिण भारत के ही हैं, उनमें कोई भी गुजरात का क्यों नहीं होता? पढ़ें और

क्या कहा अखिलेश ने

सदस्यता अभियान को लेकर झांसी पहुंचे अखिलेश यादव यहीं नहीं रुके। उन्होंने आरोप लागते हुए कहा कि बीजेपी सिर्फ शहीद, देशभक्ति और वंदे मातरम के मुद्दे पर राजनीति कर रही है। उन्होंने मीडिया से भी पूछा सिर्फ यही क्यों दिखाया जा रहा है कि सिर काटे गए।

यह क्यों नहीं दिखाया जा रहा कि और कौन-कौन से अंग काटे गए हैं। बीजेपी वाले उन्हें भी हिंदू नहीं मानते। लेकिन मैं खाने से पहले एक रोटी गाय को खिलाता हूं।

 शिवपाल के सेक्युलर मोर्चा बनाने के सवाल पर कहा- “हम सभी सेक्युलर हैं, आप भी और हम भी। सभी मिल जाएंगे तो बन जाएगा सेक्युलर मोर्चा।”

आसमान छूती सड़के बनवाएं योगी

योगी के बयान पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यहां आकर बुंदेलखंड को दिल्ली से जोड़ने के लिए सिक्स लेन एक्सप्रेस-वे बनाने का वादा किया है, लेकिन उन्हें ये पता नहीं कि एक्सप्रेस- कहां से होकर जाएगा।

झांसी के आस-पास मध्य प्रदेश का इलाका है और दिल्ली जाने का दूसरा रास्ता है। बताया जा रहा है कि ये एक्सप्रेस वे झांसी से होकर उरई, जालौन होते हुए औरय्या तिरवा से जोड़ा जाएगा।

अखिलेश ने कहा कि इसके बाद इस सड़क को जोड़ेंगे तो हमारे एक्सप्रेस-वे से ही। उन्हें कि वो आसमान से छूती हुई ऊंची सड़क बनाएं और दिल्ली से जोड़ें तो बेहतर होगा।

हिंदू युवा वाहि‍नी पर साधा निशाना

उन्होंने हिंदू-मुस्लिम लड़के-लड़कियों के साथ मारपीट की घटनाओं को लेकर कहा कि हिंदू युवा वाहिनी को दिल्ली जाना चाहिए। उन्हें वहां जाकर देखना चाहिए कि बीजेपी के भी बहुत से नेता हैं, जिन्होंने दूसरे धर्मों में शादी की होगी। उनके साथ भी बुलंदशहर जैसी घटना की तरह हमला करें।

उनके लिए ये अच्छा मौका है। दिल्ली-यूपी में उन्हीं की सरकार है, कोई कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा। बता दें, वो यहां पत्नी डिंपल और बच्चों के साथ पहुंचे थे।

फोटोः फाइल

--Advertisement--