योगी से निपटने के लिए कांग्रेस ने बनाया नया प्लान

img

लखनऊ।। यूपी में हर चुनाव के साथ कमजोर होती कांग्रेस को मजबूत करने के लिए नया प्रयोग करने की तैयारी है। इस प्रयोग के तहत यूपी कांग्रेस को तीन हिस्सों में बांटकर तीन प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किए जाएंगे।

लड़की छेड़ने का आरोप लगाकर मुस्लिम युवक की पिटाई

केंद्रीय नेताओं की एक टीम अध्यक्षों के नाम पर मंथन कर रही है। कांग्रेस पार्टी के सूत्रों के मुताबिक, यूपी में लगातार हार से यूपी कांग्रेस के पदाधि‍कारी और काडर में निराशा फैल चुकी है। बहुत से कार्यकर्ता एक्ट‍िव नहीं हैंइसी को देखते हुए कांग्रेस ये प्रयोग करने जा रही है।

सरकारी फार्म हाउस पर गैंगरेप के बाद महिला की हत्या, पुलिस जाँच में जुटी

मिली जानकारी के अनुसार यूपी कांग्रेस को तीन हिस्सों में बांटने की रणनीति दिल्ली में तैयार की जा चुकी है। पश्चिम यूपी को हरित प्रदेश कांग्रेस, मध्य यूपी को उत्तर प्रदेश कांग्रेस और पूर्वी यूपी को पूर्वांचल प्रदेश कांग्रेस के नाम से जाना जाएगा।

इन तीनों हिस्सों में अलग-अलग प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति की जाएगी। इतना ही नहीं तीनों हिस्सों के तीन प्रभारी और तीनों प्रभारियों के ऊपर एक मुख्य प्रभारी की तैनाती की जाएगी।

प्रभारी एआईसीसी के सचिव स्तर के होंगे, जबकि मुख्य प्रभारी एआईसीसी महासचिव होगा। वर्तमान में यूपी कांग्रेस का प्रभारी महासचिव स्तर का और चार उप प्रभारी सचिव स्तर के हैं।

प्रदेश अध्यक्ष के तौर पूर्व मंत्री जितिन प्रसाद , आरपीएन सिंह , सांसद पीएल पुनिया , नदीम जावेद , इमरान मसूद , ललितेश पति त्रिपाठी , राजेश मिश्र , अखिलेश प्रताप सिंह के नामों की चर्चा है।

फोटोः फाइल 

इसे भी पढ़ें

http://upkiran.org/6288

 

Related News