लड़की छेड़ने का आरोप लगाकर मुस्लिम युवक की पिटाई

img

www.upkiran.org

नई दिल्ली/ झारखंड।। आजकल देश में दलित और मुस्लिमों के साथ दिन पर दिन घट रही घटनाओं को देखकर ऐसा लगता है इनके खिलाफ कोई अभियान चल रहा हो। केंद्र में बीजेपी के सत्ता संभालने के बाद दलित और मुस्लिमों के खिलाफ ‘मॉब लिंचिंग’ के मामले काफी बढ़ गए हैं। ताजा मामला झारखंड से है यहां एक मुस्लिम युवक को भीड़ ने बेरहमी से पीटा जिसके बाद उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

बोकारो जिला के कथारा टाउन के रहने वाले मुस्लिम युवक मोहम्मद शाकिर को लड़की से छेड़छाड़ के आरोप में भीड़ ने बुरी तरह पीटा। बताया जाता है कि शाकिर आधार कार्ड प्रिंटिंग का शॉप चलाता है। सुबह जैसे ही वह शॉप खोलने आया तो करीब 50 लोगों की भीड़ वहां पहुंची और उसपर हमला कर दिया।

उसे बोकारो अस्पताल भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। इस बीच पुलिस ने हीरा लाल और मंटू यादव समेत अन्य 15 लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर लिया है। हालांकि अब तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

घटना के बाद से शाकिर का परिवार डरा हुआ है और वे लोग किसी से बात करना नहीं चाह रहे हैं। सामाजिक कार्यकर्ता नदीम खान ने शाकिर के भाई शमीम से बात की। शाकिर के भाई ने इस घटना को दर्दनाक बताया।

Related News