img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

लखनऊ।। यूपी के बुलंदशहर के पहासू थाना क्षेत्र में हुई हिंसा के दौरान बुजुर्ग की मौत मामले में हिन्दू युवा वाहिनी के 6 कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज हुआ है।

एक लड़की को भगाने के आरोप में कुछ लोगों ने बुजुर्ग की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इस हिंसा के बाद इलाके में संप्रदायिक तनाव हो गया था। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

बुलंदशहर के पहासू थाना क्षेत्र के सोही गांव में एक हिन्दू लड़की को दूसरे संप्रदाय का युवक भगा कर साथ ले गया था। युवती के परिजनों ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराई थी, लेकिन उन दोनों के बारे में पुलिस पता नहीं कर पाई। इस बात से नाराज होकर हिन्दू संगठनों के कुछ कार्यकर्ताओं ने लड़के के घर में घुसकर तोड़फोड़ की।

आरोप है कि इसके बाद आरोपियों ने एक बुजुर्ग को लाठी-डंडों से इस कदर पिटाई कर दी कि उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद पूरे इलाके में सांप्रदायिक तनाव व्याप्त हो गया। डीएम रोशन जैकब और एसएसपी मुनीराज सहित बड़ी संख्या पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंच गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस के मुताबिक, मृतक के परिजनों की शिकायत पर 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. कई और लोगों के नाम सामने आए हैं। इस मामले की जांच के लिए पुलिस की टीम गठित गई है। मृतक के पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। इलाके में तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

फोटोः फाइल

--Advertisement--