img

IPL 2023 में गुरुवार को KKR vs RR का मैच। जहां कोलकाता को राजस्थान रॉयल्स के विरूद्ध हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान रॉयल्स ने यह मैच 41 गेंद शेष रहते 9 विकेट से जीत लिया। जहां राजस्थान रॉयल्स ने केकेआर के विरूद्ध जीत के बाद एक बार फिर टॉप 4 में प्रवेश कर लिया है।

मगर इस बीच राजस्थान रॉयल्स के इस खिलाड़ी पर IPL के सबसे बड़े नियमों में से एक को तोड़ने के लिए जुर्माना लगाया गया है। इस टीम के खिलाड़ी को एक छोटी सी गलती महंगी पड़ी और अब उसे पेनल्टी के तौर पर बड़ी रकम चुकानी पड़ी है.

IPL में हर दिन किसी न किसी खिलाड़ी पर नियम तोड़ने के लिए जुर्माना लगाया जा रहा है। अब राजस्थान रॉयल्स के स्टार ओपनर जोस बटलर भी इससे अछूते नहीं हैं. इस साल के IPL में स्लो ओवर रेट का नियम तोड़ने पर सबसे ज्यादा जुर्माना कप्तानों पर लगा है। मगर इस बार IPL का एक और नियम तोड़ने के लिए जोस बटलर पर जुर्माना लगाया गया है। जोस बटलर को अब IPL में भारी जुर्माना भरना पड़ेगा।

राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर पर ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच IPL 2023 के 56वें ​​मैच के दौरान IPL आचार संहिता के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया गया है। IPL ने अपने बयान में कहा कि जुर्माने का 10 प्रतिशत शुल्क लगाया गया है। बटलर ने IPL आचार संहिता की धारा 2.2 के तहत लेवल 1 के नियमों का उल्लंघन किया है।

मैच की दूसरी पारी में जब आरआर केकेआर द्वारा निर्धारित लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो जायसवाल ने अपने साथी खिलाड़ी जोस बटलर को रन आउट कर दिया। आउट होने के बाद जैसे ही बटलर मैदान से बाहर गए, उन्होंने गुस्से में अपने बल्ले से बाउंड्री पर मार दिया। इसलिए उन पर IPL ने जुर्माना लगाया था।

--Advertisement--