img

डब्ल्यूएफआई प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह ने कहा, 'मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और मैं सुप्रीम कोर्ट के आदेश का सम्मान करता हूं।' मैं निर्दोष हूं और जांच का सामना करने के लिए तैयार हूं। मैं जांच तंत्र को पूरा सहयोग करने को तैयार हूं।

भाजपा सांसद और रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रमुख बृजभूषण सिंह पर कई महिला पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। बृजभूषण सिंह के विरूद्ध कार्रवाई को लेकर खिलाड़ी दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं।

बृजभूषण सिंह ने आरोप लगाया है कि आंदोलन के पीछे कांग्रेस का हाथ है। उन्होंने कहा कि मेरे पास फिलहाल एफआईआर की कॉपी नहीं है। मगर अगर प्राथमिकी दर्ज की जाती है तो मुझे इसमें कुछ भी गलत नहीं दिखता। मुझे दिल्ली पुलिस पर पूरा भरोसा है। मैं पूरी तरह निर्दोष हूं। मैं इन आरोपों का सामना करने के लिए तैयार हूं।

बृजभूषण सिंह के विरूद्ध कार्रवाई को लेकर खिलाड़ी दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्हें खेल जगत के कई खिलाड़ियों का समर्थन मिल रहा है। महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के विरोध में दो और ओलंपिक पदक विजेता अभिनव बिंद्रा और नीरज चोपड़ा सड़कों पर उतर आए हैं।

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के विरूद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर देश के दिग्गज पहलवान दिल्ली में धरने पर हैं। उनकी इस लड़ाई को कई राजनीतिक पार्टियों का समर्थन मिल रहा है।
 

--Advertisement--