img

देश में इस समय तीन प्रमुख दूरसंचार कंपनियां हैं जिनके नाम रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया हैं। VI कंपनी देश में Jio और Airtel की तरह 5G सर्विस नहीं देती है। मगर VI कंपनी अपने प्रीपेड सेगमेंट में कुछ बदलाव कर रही है। Vi के पास भी Jio और Airtel जितने यूजर्स नहीं हैं। ऐसे में Vodafone-Idea ने अपना ग्राहक आधार बढ़ाने के लिए 30 दिनों की वैलिडिटी वाला प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है।

Vodafone-Idea के प्रीपेड प्लान की कीमत 296 रुपए है और इसकी वैधता 30 दिनों की है। Reliance Jio और Airtel के पास पहले से ही 296 रुपए के प्लान उपलब्ध हैं। Vodafone Idea के 296 रुपए के प्रीपेड प्लान में आपको 25 जीबी डेटा मिलता है। साथ ही इस प्लान की वैलिडिटी पूरे एक महीने यानी 30 दिनों की होने वाली है। यूजर्स इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस कर सकते हैं। इस प्रीपेड प्लान में उपभोक्ताओं को वी म्यूजिक और टीवी ऐप्स का फ्री एक्सेस मिलता है।

296 रुपए के प्रीपेड प्लान के साथ साथ वोडाफोन के पास 30-31 दिनों की वैधता वाले 2 और रिचार्ज प्लान हैं। Vodafone के 195 रुपए के प्लान में हर महीने 3GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 SMS मिलते हैं। इसके अलावा कंपनी अपने ग्राहकों को 319 रुपए के प्रीपेड प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 2 जीबी डेटा ऑफर करती है। साथ ही प्रतिदिन 100 एसएमएस भी किए जा सकते हैं। इस प्लान में डेटा डिलाइट्स, वीकेंड डेटा रोलओवर सुविधा, Vi मूवीज और टीवी ऐप का फ्री एक्सेस मिलता है।

296 रुपए के प्लान में कौन सी कंपनी ज्यादा बेनिफिट देती है?

Jio, Airtel और Vodafone-Idea के 296 रुपए के रिचार्ज पैक में यूजर्स को 30 दिनों के लिए 25GB डेटा मिलता है। मगर एयरटेल और जियो के प्लान्स में यूजर्स को कैशबैक, विंक म्यूजिक ऐप का फ्री सब्सक्रिप्शन और जियो ऐप जैसे अतिरिक्त फायदे मिलते हैं। इसके अलावा वोडाफोन-आइडिया 4जी सर्विस देती है। जबकि Airtel और Jio के प्लान में ग्राहकों को 5G सर्विस का लाभ उठाने का मौका मिलता है।

--Advertisement--