आखिरी ओवर में चाहिए थे 16 रन, फिर राशिद खान ने किया कमाल ऐसे दिलाई जीत

मैच के हीरो बने अफगानिस्तानी ऑलराउंडर राशिद खान।

अफगानिस्तानी ऑलराउंडर राशिद खान ने कमाल कर दिया धोती फाड़ कर रूमाल कर दिया। जिसको भी उनके कमाल के बारे में पता चला, वो दंग रह गया है और सोचने को मजबूर हो गया कि राशिद खान ऐसा भी कर सकते हैं।

Rashid Khan

दरअसल, PSL के बाकी बचे मैचों को पूरा करने के लिए बुधवार को टूर्नामेंट एक बार फिर शुरू हो गया। इस बार मैच यूएई में खेले जा रहे हैं। टूर्नामेंट के 15वें मुकाबले में इस्लामाबाद युनाइटेड और लाहौर कलंदर्स की टीमें अबु धाबी में आमने-सामने थीं। मुकाबले में लाहौर कलंदर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और शानदार अंदाज में पहले इस्लामाबाद को सस्ते में रोका और फिर आखिरी गेंद तक गए मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज की। मैच के हीरो बने अफगानिस्तानी ऑलराउंडर राशिद खान।

मुकाबले में पहले बैटिंग करने उतरी इस्लामबाद युनाइटेड ने 12 रन पर न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो (11) के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया, जिनको जेम्स फॉकनर ने गिल्लियां उड़ाई। इसके बाद विकेटों के गिरने का दौर कुछ-कुछ देर में जारी रहा। मगर कोई भी ऐसा समय नहीं दिखा जब इस्लामाबाद युनाइटेड के बैट्समैन हावी होते दिखे। फहीम अशरफ ने सर्वाधिक 27 रन बनाए, और 20 ओवर में उनकी टीम 9 विकेट खोकर 143 रन ही बना सकी।

आखिरी ओवर का रोमांच

किसी प्रकार मैच आखिरी ओवर तक पहुंचा जहां लाहौर कलंदर्स को 6 गेंदों में 16 रनों की आवश्यकता थी। पिच पर टिम डेविड के साथ अफगानी खिलाड़ी राशिद खान बैटिंग कर रहे थे। राशिद ने अब तक एक भी गेंद नहीं खेली थी और पहली ही गेंद का सामना उनको करना था। अंतिम ओवर हुसैन तलत करने जा रहे थे।

बॉल से कमाल कर चुके राशिद खान अलग ही अंदाज में दिखे और निरंतर तीन गेंदों पर चौके जड़ डाले। सब दंग रह गए। राशिद ने चौथी गेंद पर 2 रन लिए और फिर पांचवीं गेंद पर 1 रन लेकर स्कोर बराबर कर दिए। अब अंतिम गेंद पर 1 रनों की आवश्यकता थी जिसे टिम डेविड ने हासिल कर लिया।

आपको बता दें कि राशिद खान ने महज 5 गेंदों में नाबाद 15 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें तीन चौके शामिल रहे। गेंदबाजी में 9 रन देकर 1 विकेट और बैटिंग में भी धमाल मचाने के चलते उनको ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *