भारत रत्न नानाजी देशमुख की 104वीं जयंती, भाजपा नेताओं ने किया नमन

img
भोपाल, 11 अक्टूबर यूपी किरण। भारतीय जनसंघ के संस्थापक और भारत रत्न से सम्मानित नानाजी देशमुख की आज रविवार को 104वीं जयंती है। इस अवसर पर मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत भाजपा नेताओं ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।
सीएम शिवराज ने नानाजी देशमुख को जयंती पर नमन करते हुए कहा ‘हम अपने लिए नहीं, अपनों के लिए हैं, अपने वे हैं जो सदियों से पीडि़त एवं उपेक्षित हैं।-नानाजी प्रबुद्ध राष्ट्र सेवक, युगद्रष्टा, भारत रत्न, श्रद्धेय स्व. नानाजी देशमुख की जयंती पर कोटिश: नमन। आज देशभर में चल रही समग्र ग्राम विकास योजनाएं आपकी राष्ट्र साधना की जीवंत साक्षी हैं।भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने अपने संदेश में कहा ‘अपना सम्पूर्ण जीवन माँ भारती की सेवा में समर्पित करने वाले, सरलता, समर्पण और सेवा के प्रतीक, राष्ट्र ऋषि “भारत रत्न” नानाजी देशमुख जी की जयंती पर उन्हें कोटि कोटि नमन।
भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने नानाजी देशमुख को श्रद्धांजलि देते हुए अपने संदेश में कहा ‘स्वयं को ग्राम विकास के लिए समर्पित करने वाले…’राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ’ के कार्यकर्ता प्रख्यात समाजसेवी, भारत रत्न श्री नानाजी देशमुख जी की जयंती पर सादर नमन। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भारत रत्न नानाजी देशमुख को श्रद्धांजलि देते हुए अपने ट्वीट में कहा ‘’मैं अपने लिए नहीं, अपनों के लिए हूं,अपने वे हैं, जो पीडि़त और उपेक्षित हैं’।इन शब्दों को अपने जीवन का ध्येय बनाने वाले राष्ट्र ऋषि भारत रत्न नानाजी देशमुख जी की जयंती पर हृदय से नमन।

 

Related News