अभी-अभी- यूपी में 27 लाख लोगों की बल्ले-बल्ले, Cm Yogi सरकार ने कर दिया ये बड़ा ऐलान

Cm Yogi सरकार ने कोविड आपदा के कारण गत वर्ष सरकारी कर्मचारियों की वेतन वृद्धि टाल दी थी। तब से ही ये कर्मचारी सैलरी बढ़ने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश॥ राज्य के 27 लाख से ज्यादा सरकारी मुलाजिमों तथा पेंशनरों को योगी सरकार  (Cm Yogi) ने बड़ी सौगात दी है। उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के 15 लाख कर्मचारियों और 12 लाख से अधिक पेंशनरों का रुका हुआ महंगाई भत्ता (dearness allowance) जारी कर दिया है।

cm yogi

पिछले डेढ़ बरस से कोरोना आपदा के कारण इन कर्मचारियों की वेतन वृद्धि रुकी हुई है और इन्हें महंगाई भत्ता (DA) भी नहीं मिल रहा है। अवगत करा दें कि हाल ही में मोदी सरकार ने भी तमाम सरकारी कर्मचारियों का रुका हुआ महंगाई भत्ता देने की घोषणा की है। इसके बाद योगी सरकार (Cm Yogi) भी अपने कर्मचारियों को महंगाई भत्ता देने की घोषणा की है।

योगी सरकार (Cm Yogi) ने कोविड आपदा के कारण गत वर्ष सरकारी कर्मचारियों की वेतन वृद्धि टाल दी थी। तब से ही ये कर्मचारी सैलरी बढ़ने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। राज्य में जनवरी 2020 से कर्मचारियों का महंगाई भत्ता रुका हुआ है। जनवरी के उपरांत जुलाई 2020 और जनवरी 2021 का महंगाई भत्ता भी कर्मचारियों को नहीं दिया गया है।

प्रशासन ने कहा कि इन सरकारी मुलाजिमों को आने वाले 7 महीनों में तीन बार महंगाई भत्ता मिलेगा। इसके साथ ही उनके वेतन में वार्षिक वृद्धि भी शुरू होगी। बताया जा रहा है कि जुलाई में 11 % की दर से कर्मचारियों को महंगाई भत्ता (DA) मिल सकता है। इसके साथ ही जुलाई में ही उनका वेतन भी 3 % बढ़ने की संभावना है। (Cm Yogi)

घर में लेकर रख लें महत्वपूर्ण चीजें, इन जगहों पर 15 व 16 जून को भारी बारिश का अलर्ट
इन दो अक्षर से शुरू होता है नाम तो हो जाएं सावधान, बुराई में सबके बाप होते हैं ये लोग

(Cm Yogi)

साइंटिस्टों को मिली बड़ी कामयाबी, अब मंगल ग्रह पर भी इंसान कर सकेंगे ये काम
वीरेंद्र सहवाग ने कहा- करियर बनाने के लिए इन 3 क्रिकेटरों ने की थी मेरी बहुत मदद, सचिन शामिल नहीं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *