8 साल के बच्चे ने किया ऐसा काण्ड कि उड़ गई पुलिस और डॉक्टर की नींद, पूछताछ में दिया ये चौंकाने वाला जवाब

एक आठ साल के बच्चे ने लगभग 20 घंटे तक हल्द्वानी पुलिस और नैनीताल जिले के डॉक्टरों की नींद उड़ा दी थी। दरअसल, इस बच्चे ने प्रैंक...

हल्द्वानी। एक आठ साल के बच्चे ने लगभग 20 घंटे तक हल्द्वानी पुलिस और नैनीताल जिले के डॉक्टरों की नींद उड़ा दी थी। दरअसल, इस बच्चे ने प्रैंक करने की नीयत से हल्द्वानी के सीनियर ईएनटी विशेषज्ञ से तीन करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी। उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के एक निजी स्कूल में कक्षा तीन में पढ़ने वाले इस बच्चे और उसके पिता को पुलिस बुधवार हल्द्वानी ले आई। नाबालिग होने के चलते पुलिस ने मामला बाल कल्याण समिति को सौंप दिया है।

froud call

उधर बच्चे के पिता का कहना है कि इस पूरे घटनाक्रम में उनकी कोई संलिप्तता नहीं है और न ही उन्हें इस बारे में कुछ पता था। बताया जा रहा है कि मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी के पूर्व प्रोफेसर और वरिष्ठ ईएनटी विशेषज्ञ डॉ. वैभव कुच्छल के पास बीते सोमवार की शाम को एक अनजान नंबर से कॉल आया। कॉल करने वाले से उनसे तीन करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी और पैसे न देने पर जान से मारने व बच्चे के अपहरण की धमकी भी दी थी।

कॉल आने से परेशान डॉक्टर ने इसकी शिकायत तुरंत पुलिस को दी थी। शिकायत मिलते ही पुलिस ने सर्विलांस की मदद से मंगलवार दोपहर तक शिव दयालपुरा हापुड़ से पिता-पुत्र को पकड़ लिया। जब पुलिस ने बच्चे से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसने प्रैंक करने के इरादे से डॉक्टर को फोन किया था और तीन करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी और धमकी दी। पुलिस का कहना है किए ये बच्चा यूट्यूब में वीडियो अपलोड करने और तरह-तरह के गेम खेलने का शौकीन है।

साथ ही वह पढ़ाई में हमेशा अव्वल रहता है। इस बच्चे ने अपना खुद का यूट्यूब चैनल भी बनाया था। हालांकि पिता के नाराजगी जताने पर उसने कुछ समय पहले ही चैनल बंद कर दिया था। पुलिस ने बताया कि बच्चा डरावने मजाक करने का आदी है। बताया जा रहा है कि बच्चे को डॉक्टर का नंबर भी इत्तेफाक से मिला।

बच्चे ने यूट्यूब पर एक गाना सुना जिसके बोल ‘98971 डम डिगा डम डम’ हैं। इस गाने के नंबरों में उसने कुछ नंबर अपनी तरफ से जोड़े और उस पर फोन मिला दिया। बच्चे ने पुलिस को बताया के वह बड़ा फुटबॉलर बनना चाहता है। वह पुर्तगाल के प्रसिद्ध फुलबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का बड़ा प्रशंसक है। वह यूट्यूब पर अक्सर रोनाल्डो के वीडियो देखा करता है।