बड़े मियां बड़े मियां, छोटे मियां सुभान अल्लाह! सरफराज के भाई ने लगाया दोहरा शतक

img

सरफराज खान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने पहले टेस्ट मैच में दोनों पारियों में अर्धशतक बनाए। अब उन्हीं के नक्शेकदम पर चलते हुए मुशीर खान रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में मुंबई के लिए खेल रहे हैं। मुशीर ने बीकेसी में बड़ौदा के खिलाफ चल रहे रणजी ट्रॉफी मैच में मुंबई की पारी को बचाने के लिए नाबाद 203 रन बनाए।

पहले बैटिंग करने आए पृथ्वी शॉ ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए 6 चौकों की मदद से 33 रन बनाए. लेकिन, दूसरे ओपनर भूपेन लालवानी (19) आउट हो गये. भार्गव भट्ट को मुंबई के दोनों सलामी बल्लेबाजों को वापस भेजना चाहिए। इसके बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे (2), सूर्यांश शेडगे (20), शार्दुल ठाकुर (17) और तुषार देशपांडे (0) ने भी विकेट लिए। मुशीर एक तरफ से मैदान पर हावी रहे और उनका साथ दिया हार्दिक तामोरे ने. हार्दिक ने 248 गेंदों पर 57 रनों की मामूली पारी खेली।

मुशीर ने 357 गेंदों पर 18 चौकों की मदद से नाबाद 203 रन बनाये. मुंबई की पहली पारी 384 रनों पर सिमट गई. भार्गव भट्ट ने 7 और एन राठवा ने 3 विकेट लिए. मुशीर ने 18 साल और 362 दिन की उम्र में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपने पहले शतक को दोहरे शतक में बदल दिया। वह मुंबई/बॉम्बे के लिए दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे युवा बल्लेबाज बने। वसीम जाफर ने 1996-97 में 18 साल 262 दिन की उम्र में दोहरा शतक लगाया था।

Related News